झारखंड में लू से 15 लोगों की मौत, स्थिति बिगड़ी, कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट

झारखंड में लू से 15 लोगों की मौत, स्थिति बिगड़ी, कई जिलों में बारिश का यलो अलर्ट

प्रेषित समय :17:42:39 PM / Fri, May 31st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रांची. झारखंड के पलामू का तापमान लगातार दूसरे दिन 47.4 डिग्री दर्ज किया गया. वहीं, 16 जिलों का तापमान 40 डिग्री से अधिक रहा. वहीं, पिछले 24 घंटे में प्रचंड गर्मी की वजह से 15 लोगों की मौत हो गई. इनमें जमशेदपुर में 9, पलामू में 4 और गिरिडीह-बोकारो में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई है.

भीषण गर्मी के बीच मौसम विभाग ने झारखंड के कई जिलों में तेज बारिश और हवा का यलो अलर्ट जारी किया है. इनमें पाकुड़, गिरिडीह, दुमका, देवघर, गोड्डा, जामताड़ा, साहिबगंज, सरायकेला खरसांवा, बोकारो, रामगढ़ और धनबाद जैसे शहर शामिल हैं. देवघर में सुबह तेज बारिश हुई.

मौसम विभाग के मुताबिक, 1 जून को भी उत्तर-पूर्वी और दक्षिणी हिस्सों में तेज हवा के साथ बारिश की संभावना बन रही है. दो जून को राज्य के उत्तर-पूर्वी भाग में गर्जन के साथ तेज हवाओं का असर देखा जा सकता है. इस दौरान हवा की रफ्तार 30 से 40 किमी प्रति घंटा रहेगी.

पलामू-गढ़वा में दूसरे दिन भी पारा 47 डिग्री के पार

पिछले 24 घंटे में देर रात धनबाद सहित राज्य के कुछ हिस्सों में तेज बारिश हुई. कोल्हान और संथाल के कुछ इलाकों में बारिश दर्ज की गई है. राज्य में सबसे अधिक तापमान डाल्टेनगंज में 47.5 डिग्री सेल्सियस और सबसे कम तापमान 28.2 डिग्री सेल्सियस चाईबासा में दर्ज किया गया है. वहीं पलामू और गढ़वा में लगातार दूसरे दिन भी तापमान 47 डिग्री से पार दर्ज किया गया. डाल्टनगंज में बुधवार को 46 साल का रिकॉर्ड टूटा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

झारखंड : हेमंत सोरेन को फिर लगा बड़ा झटका, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की जमानत याचिका

झारखंड : पार्टी लाइन तोडऩे वाले नेताओं पर बीजेपी सख्त, जयंत सिन्हा और एमएलए राज सिन्हा को शो-कॉज नोटिस जारी

JABALPUR: मोबाइल फोन चोरी कर एप से रुपए निकालने वाले झारखंड के 3 शातिर बदमाश गिरफ्तार, गढ़ा थाना पुलिस की कार्रवाई

झारखंड: मंत्री आलमगीर आलम गिरफ्तार, ED ने सात घंटे की पूछताछ के बाद अरेस्ट किया..!