सीएम केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, कार्यकर्ताओं को ईवीएम में होने वाले घपले को लेकर दिया गुरूमंत्र

सीएम केजरीवाल ने तिहाड़ जेल में किया सरेंडर, कार्यकर्ताओं को ईवीएम में होने वाले घपले को लेकर दिया गुरूमंत्र

प्रेषित समय :19:00:32 PM / Sun, Jun 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल ने आज जमानत का समय पूरा होने के बाद तिहाड़ जेल में पुलिस के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया. आत्मसमर्पण करने से पहले अरविंद केजरीवाल राजघाट और कनॉट प्लेस स्थित हनुमान मंदिर गए.

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने तिहाड़ में सरेंडर करने से पहले दिल्लीवासियों को संबोधन भी किया. पार्टी दफ्तर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए उन्होंने अपने कार्यकर्ताओं को ईवीएम का पूरा खेल समझाया. उन्होंने बताया कि अगर आपके कैंडिडेट हार भी रहे हों तो आपको वहां से उठ के नहीं जाना है बल्कि आपको आखिर तक रुके रहना है.

केजरीवाल ने कहा कि गिनती से पहले फर्जी एग्जिट पोल कराने की क्या जल्दी थी? यह समझने की जरूरत है. मुझे भी समझ नहीं आया था. कई सारे लोगों के मन भी बहुत सारी बातें चल रही है. एक थ्योरी यह चल रही है कि इन्होंने मशीनों का घोटाला कर दिया. केजरीवाल ने कहा कि मैंने संदीप पाठक को भी बोला है और इंडिया गठबंधन के नेताओं को भी बोलना चाहता हूं कि अपने-अपने काउंटिंग एजेंट को बोल दो कि पूरी तरह से सतर्क रहे. आखिर तक अगर हार भी रहे हैं, तब भी उठ के न आएं. कई बार एक या दो राउंड में हारने के बाद उठ के चले जाते हैं. उठ के नहीं जाना.

केजरीवाल ने कहा कि सबसे आखिर में ईवीएम मशीन की पर्चियां निकलती हैं. उनमें से 5 प्रतिशत पर्चियां उठाई जाती है. उन 5 पर्सेंट पर्चियों की मैचिंग वीवीपैट से कराई जाती है. वीवीपैट की जो स्लिप है, उसकी मिलान ईवीएम से की जाती है. एक भी मशीन अगर मैच नहीं करे तो वहां चुनाव रद्द कर दिया जाता है. यही चीज अगर आपने जांच लिया तो फिर हम ईवीएम का घोटाला साबित कर सकते हैं. इसलिए अगर आपका कैंडिडेट हार भी रहा है तो आपको इसकी मैचिंग कराकर वापस आना है. उन्होंने कहा कि एक थ्योरी यह भी चल रही है कि अगर एग्जिट पोल में ही कम सीटें आ गईं तो आरएसएस में इन दोनों (पीएम मोदी और अमित शाह) के खिलाफ बगावत हो जाएगा. 4 तारीख तक ये इंतजार भी नहीं करते. इसलिए अपने को चौकन्ना रहना है. ये लोग एग्जिट पोल के जरिए माइंड गेम खेल रहे हैं.

केजरीवाल ने आप कार्यकर्ताओं से कहा, आज आपका बेटा जेल जा रहा है इसलिए नहीं मैंने कोई करप्शन किया, बल्कि इसलिए मैंने तानाशाही के खिलाफ बोलने की जुर्रत की है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मानसून केरल पहुंचा, 27 जून तक दिल्ली आने की संभावना, राजधानी दिल्ली में हीटस्ट्रोक से पहली मौत

मौसम: दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 79 सालों का रिकॉर्ड, 8 राज्यों में 'आसमानी आफत' का रेड अलर्ट

दिल्ली: सीएम केजरीवाल ने की अंतरिम जमानत बढ़ाने की मांग, सुको में लगाई याचिका

दिल्ली मेट्रो ट्रेनों का निजीकरण करने की तैयारी में डीएमआरसी, येलो लाइन के लिए टेंडर शुरू

दिल्ली : बेबी केयर सेंटर में लगी भीषण आग, 6 नवजातों ने तोड़ा दम, 5 को किया गया शिफ्ट