जबलपुर में रेत खदान धंसकने से 7 मजदूर दबे, 3 की मौत, 3 गंभीर, एक लापता..!

जबलपुर में रेत खदान धंसकने से 7 मजदूर दबे, 3 की मौत, 3 गंभीर, एक लापता..!

प्रेषित समय :15:56:41 PM / Wed, Jun 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित ग्राम कटरा रमखिरिया गोसलपुर में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया. जब रेत खदान धंसकने से सात मजदूर दब गए. हादसे में एक महिला सहित तीन लोगों की मौत हो गई. वहीं तीन  की हालत देखते हुए अस्पताल पहुंचाया गया, जहां पर घायलों की हालत को देखते हुए भरती कर लिया गया है. वहीं एक श्रमिक लापता है जिसकी तलाश में रेस्क्यू टीम जुटी हुई है.

पुलिस अधिकारियों के अनुसार ग्राम कटरा रमखिरिया गोसलपुर में मंदिर निर्माण के लिए रेत निकालने के गांव के लोग बरनू नदी के किनारे खदान से रेत निकालने के लिए पहुंचे. जहां पर पूर्वान्ह बजे के लगभग अचानक खदान भरभराकर धंसक गई. जिसकी चपेट में आकर सात श्रमिक दब गए. श्रमिकों की चीख पुकार सुनकर आसपास रेत निकाल रहे अन्य ग्रामीणों में चीख पुकार मच गई. खदान धंसकने की खबर मिलते ही गांव के लोगों सहित पुलिस अधिकारी रेस्क्यू टीम लेकर मौके पर पहुंच गए. जेसीबी की मदद से खदान  की रेत में दबे 6 लोगों को निकालकर एम्बुलेंस से सिहोरा अस्पताल पहुंचाया गया. जहां पर तीन श्रमिकों को जांच के बाद डाक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. वहीं अन्य श्रमिकों की हालत को देखते हुए भरती कर उपचार शुरु किया गया. हादसे में एक और श्रमिक मलबे के नीचे दबा है, जिसकी तलाश में रेस्क्यू टीम जुटी हुई है. घटना के बाद से कटरा रमखिरिया गांव में मातम छाया रहा. जिसने भी हादसे के बारे में सुना तो स्तब्ध रह गया.

हादसे में इनकी हुई है मौत-
-मुन्नी बाई पति छगनदास उम्र 50 वर्ष ग्राम कटरा गोसलपुर  
-राजकुमार पिता कैलाश खटीक उम्र 25 वर्ष ग्राम कटरा गोसलपुर
-मुकेश पिता  छगनदास उम्र 35 वर्ष निवासी ग्राम कटरा गोसलपुर

हादसे में घायल श्रमिक-
-खुशबू  पति विनोद उम्र 25 वर्ष
-सावित्री पति अनु उम्र 35 वर्ष
-चांदनी पिता राजू उम्र 20 वर्ष

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी की सभी 29 सीटों पर भाजपा जीत की ओर अग्रसर, कांग्रेस के गढ़ छिंदवाड़ा भी बीजेपी प्रत्याशी बंटी साहू 1लाख 13 हजार 555 वोट से आगे

एमपी विद्युत वितरण कंपनी के प्रबंध संचालक अनय द्विवेदी को मिला जबलपुर कलेक्टर का अतिरिक्त प्रभार

एमपी में मानसून की एंट्री जबलपुर संभाग से होगी, 15 से 20 जून तक आने की संभावना..!

एमपी हाईकोर्ट ने कहा: अपराध बेहद गंभीर है, जारी रहेगी स्कूल संचालको पर कार्रवाई, अगली सुनवाई 4 सप्ताह बाद