दिल्ली : फूड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 6 झुलसे, हालत गंभीर

दिल्ली : फूड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 6 झुलसे, हालत गंभीर

प्रेषित समय :14:41:53 PM / Sat, Jun 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली के नरेला इंडस्ट्रियल एरिया में आज सुबह एक फूड फैक्ट्री में भीषण आग लग गई, जिसकी चपेट में आने से 3 लोगों की जिंदा जलने से मौत हो गई है. वहीं 6 लोग बुरी तरह झुलस गए है जिन्हें उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है. हादसे के बाद मौके पर दमकल की गाडिय़ां पहुंची जो आग पर काबू पाने में जुटी है.

मृतकों की पहचान श्याम (24 वर्ष) पुत्र जगदीश, राम सिंह (30 वर्ष) पुत्र गिरजा शंकर और बीरपाल (42 वर्ष) पुत्र राजाराम के रूप में हुई है. वहीं, आग की चपेट में आकर झुलसे लोगों में- पुष्पेंद्र (26 साल) पुत्र राकेश शर्मा, आकाश (19 साल) पुत्र कन्हैया लाल, मोहित कुमार (21 साल) पुत्र राजू कुशवाह, रवि कुमार (19 साल) पुत्र जयकिशन, मोनू (25 साल) पुत्र जगदीश नारायण शर्मा और लालू (32 साल) पुत्र बंश लाल कुशवाह शामिल हैं.

जानकारी के अनुसार, शनिवार सुबह 03.35 बजे पुलिस को एक फैक्ट्री में आग लगने के संबंध में पीसीआर कॉल प्राप्त हुई थी. उस वक्त लोगों के अंदर फंसे होने की कोई जानकारी नहीं थी. दिल्ली पुलिस की टीम जब घटनास्थल पर पहुंची तो देखा कि नरेला इंडस्ट्रियल एरिया की फैक्ट्री नंबर एच-1249 में चल रही श्याम कृपा फूड्स प्राइवेट लिमिटेड को आग ने अपनी चपेट में ले लिया था. फैक्ट्री के अंदर कुछ लोग भी मौजूद थे. इस फैक्ट्री में मूंग दाल को सुखाने का काम होता था.

पुलिस ने दमकल कर्मियों की मदद से फैक्ट्री के अंदर फंसे कुल नौ लोगों को रेस्क्यू कर उन्हें नरेला के एसएचआरसी अस्पताल में भर्ती कराया. अस्पताल पहुंचने पर जांच के बाद डॉक्टरों तीन घायलों को मृत घोषित कर दिया, जबकि झुलसे हुए 6 अन्य लोगों को इलाज के लिए सफदरजंग अस्पताल रेफर कर दिया गया है.

पुलिस ने बताया कि इस फैक्ट्री के मालिक अंकित गुप्ता और विनय गुप्ता हैं, जो एस-7, रोहिणी के रहने वाले हैं. प्रारंभिक जांच से पता चला कि कच्चे मूंग को गैस बर्नर पर भूना जा रहा था, तभी एक पाइपलाइन में गैस रिसाव के कारण आग फैल गई, जिससे कंप्रेसर गर्म होकर फट गया. पुलिस द्वारा उचित धाराओं में मामला दर्ज कर जांच की जा रही है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चिलचिलाती गर्मी में राहत: दिल्ली और UP समेत इन राज्यों में आंधी और बारिश की संभावना

एमपी के सभी 29 नव-निर्वाचित सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव से मिले शिवराज सिंह..!

दिल्ली के नेत्र हास्पिटल में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल, मौके पर दमकल विभाग की 16 गाडिय़ां मौजूद

दिल्ली से टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में बम की धमकी

जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना के बेटे अमोल का दिल्ली में निधन

मौसम: दिल्ली में गर्मी ने तोड़ा 79 सालों का रिकॉर्ड, 8 राज्यों में 'आसमानी आफत' का रेड अलर्ट