एमपी के सभी 29 नव-निर्वाचित सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव से मिले शिवराज सिंह..!

एमपी के सभी 29 नव-निर्वाचित सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव से मिले शिवराज सिंह..!

प्रेषित समय :18:39:13 PM / Wed, Jun 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, भोपाल. लोकसभा चुनाव में एनडीए गठबंधन को बहुमत मिलने के साथ ही सरकार के गठन को लेकर सरगर्मी तेज हो गई है. जिसके चलते एमपी के सभी 29 नवनिर्वाचित सांसदों को दिल्ली बुलाया गया है. सभी सांसद शुक्रवार को होने वाली भाजपा व एनडीए के सांसदों की बैठक में शामिल होगे.

मध्यप्रदेश में पहली बार 29 लोकसभा सीटों पर भाजपा को रिकार्ड जीत मिली है. जिसके चलते पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान आज सुबह मुख्यमंत्री मोहन यादव से मिलने के लिए सीएम हाउस पहुंचे. यहां पर दोनों नेताओं ने एक दूसरे को मिठाई खिलाकर बधाई दी. वहीं डा. मोहन यादव ने कहा कि भाई साहब तो अब दिल्ली जा रहे है. इस मौके पर शिवराजसिह चौहान ने कहा कि एनडीए लगातार तीसरी बार 300 के पास पहुंचा है. आंकड़े स्पष्ट बहुमत और जनादेश को प्रदर्शित कर रहे हैं. लोकतंत्र में कहीं सीटें घटती हैं कहीं बढ़ती हैं. कई राज्यों में हमने क्लीन स्वीप किया है. सही अर्थों में भाजपा अखिल भारतीय पार्टी है. हर राज्य में हमारी प्रभावी उपस्थिति है. उन्होने कहा कि जनादेश एनडीए को मिला है नरेन्द्र मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए मिला है, मुझे सांसद की जिम्मेदारी मिली है इसे पूरी निष्ठा के साथ निभाऊगां. वहीं दूसरी ओर  प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष जीतू पटवारी ने हार की जिम्मेदारी लेते हुए कांग्रेस को एकजुट रहकर तैयार करने की बात कही. छिंदवाड़ा की हार पर पूर्व सीएम कमलनाथ ने कहा कांग्रेस पूरे प्रदेश में हारी है. हम समीक्षा करेंगे. इसके अलावा प्रदेश में कैबिनेट मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने एक कार्यक्रम में कहा कि इंदौर से भाजपा प्रत्याशी शंकर लालवानी की रिकॉर्ड जीत का श्रेय ऐन मौके पर नाम वापस लेने वाले कांग्रेस प्रत्याशी अक्षय कांति बम को भी जाता है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी: पूर्व सीएम शिवराजसिंह के छोटे बेटे की सगाई, भोपाल के जैन परिवार की बेटी बनेगी बहू

एमपी का दतिया देश का सबसे गर्म शहर, तापमान 47.5 रहा, भिंड 46, भोपाल-इंदौर 43, जबलपुर में पारा 41 डिग्री रहा

MP: सीबीएसई रिजल्ट घोषित, छिंदवाड़ा की अंशिका पवार को 10वीं में 99 प्रतिशत, भोपाल की आशमी राय को 12वीं 97.40 प्रतिशत अंक मिले

सलकनपुर से बच्चे का मुंडन कराकर भोपाल लौट रहे एक ही परिवार के 7 लोगों की मौत, रेलिंग से टकराकर पलटी कार..!

MP: भोपाल में कारोबारी के घर से मिला 'नोटों का जखीरा, इतना कैश देख पुलिस भी रह गई हैरान