दिल्ली में बाल आयोग की बड़ी कार्रवाई: लोहे का दरवाजा काटकर 21 बच्चियों को किया रेस्क्यू

दिल्ली में बाल आयोग की बड़ी कार्रवाई: लोहे का दरवाजा काटकर 21 बच्चियों को किया रेस्क्यू

प्रेषित समय :16:22:46 PM / Sat, Jun 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग और दिल्ली पुलिस ने एक ऑपरेशन चलाकर 21 नाबालिग लड़कियों को बचाया है. बच्चों को जिस जगह पर रखा गया था वहां से दवाइयां, प्रेगनेंसी किट, दस्तावेज और 10 लाख रुपए बरामद हुए हैं. जिन्हें पुलिस ने जांच के लिए जब्त किया है. बाल संरक्षण आयोग और दिल्ली पुलिस ने यह ऑपरेशन बचपन बचाओ आंदोलन नामक संस्था के साथ मिलकर चलाया है.

इस ऑपरेशन के लिए बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने एलजी ऑफिस को हस्तक्षेप करने के लिए कहा गया था. ताकि आवश्यक कार्रवाई करके इन नाबालिगों बच्चियों को बचाया जा सके. पूछताछ में यह भी सामने आया कि प्लेसमेंट एजेंसियों के लिए काम करने वाले तस्करों ने झारखंड और बिहार से नाबालिगों को घरेलू कार्य कराने के लिए दिल्ली लाया गया था.

एलजी ऑफिस के हस्तक्षेप के बाद हो पाई कार्रवाई

बाल अधिकार संरक्षण आयोग के अध्यक्ष प्रियांक कानूनगो ने एक्स पर एक पोस्ट के जरिए बताया कि 10 जगहों पर बचाव अभियान चलाकर 21 बच्चियों को बचाया गया. शकूरपुर में एक जगह पर वे स्वयं मौजूद थे. उन्होंने बताया कि 5 लड़कियों को बचाने के लिए पांच घंटे लग गए, क्योंकि कोई घर का दरवाजा नहीं खोल रहा था. उन्होंने कहा कि दिल्ली पुलिस और जिला मजिस्ट्रेट ने एलजी कार्यालय से हस्तक्षेप को कहा इसके बाद इन बच्चियों को बचाया जा सका. उन्होंने इसके वीडियो भी शेयर किए हैं.

इन जगहों पर की छापेमारी

प्रियांक कानूनगो ने बताया कि टीम को जांच में दवाइयां, प्रेगनेंसी किट, दस्तावेज और 10 लाख रुपए भी मिले. जिन्हें पुलिस ने आगे की जांच के लिए जब्त कर लिया है. शकूरपुर के अलावा सुभाष प्लेस, राजौरी गार्डन और निहाल विहार में भी बचाव अभियान चलाया गया. फिलहाल सभी बच्चियों को बाल कल्याण समितियों को सौंप दिया गया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

अब पानी के लिए नहीं तरसेगी दिल्ली, सुप्रीम कोर्ट ने हिमाचल प्रदेश को दिया आदेश

चिलचिलाती गर्मी में राहत: दिल्ली और UP समेत इन राज्यों में आंधी और बारिश की संभावना

एमपी के सभी 29 नव-निर्वाचित सांसदों को दिल्ली से आया बुलावा, सीएम मोहन यादव से मिले शिवराज सिंह..!

दिल्ली के नेत्र हास्पिटल में लगी भीषण आग, अफरा-तफरी का माहौल, मौके पर दमकल विभाग की 16 गाडिय़ां मौजूद

दिल्ली से टोरंटो जाने वाली एयर कनाडा की फ्लाइट में बम की धमकी