शिवराजसिंह ने कार्यभार संभालते ही कहा, अन्नदाता का कल्याण ही जिंदगी का मकसद है, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे मंत्रालय..!

शिवराजसिंह ने कार्यभार संभालते ही कहा, अन्नदाता का कल्याण ही जिंदगी का मकसद है, ज्योतिरादित्य सिंधिया भी पहुंचे मंत्रालय..!

प्रेषित समय :19:05:16 PM / Tue, Jun 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. केन्द्रीय मंत्री शिवराजसिंह चौहान व ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज अपने अपने मंत्रालय पहुंचकर कार्यभार सम्हाल लिया. शिवराज सिंह मंत्रालय के अधिकारियों से चर्चा करते हुए कहा कि हमारे विभाग का नाम कृषि के साथ किसान कल्याण है. मतलब अन्नदाता का कल्याण, उनकी जिंदगी बदलना ही हमारा मिशन है. वहीं सिंधिया ने भी संचार विभाग का कार्यभार ग्रहण किया है. इसके अलावा तमिलनाडु के डॉ एल मुरुगन मध्यप्रदेश से राज्यसभा सांसद हैं. उन्होंने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय में राज्यमंत्री का कार्यभार संभाला है.

शिवराज सिंह चौहान ने मंत्रालय के अधिकारियों को भाजपा का संकल्प पत्र सौंपते हुए कहा कि मैं ये अंतरात्मा से कह रहा हूं कि काम मेरे लिए पूजा है. दिन-रात मिलकर काम करेंगे. आज मैं मोदी की गारंटी का संकल्प पत्र आपको सौंप रहा हूं. इसे हर हाल में हमें पूरा करना है. एक-एक क्षण का उपयोग करना है. भारत कृषि क्षेत्र में अद्भुत काम कर रहा है इसे और बेहतर करना है. उन्होने कृषि मंत्रालय का निरीक्षण कर अधिकारियों व कर्मचारियों से मुलाकात की. उन्होने यह भी कहा कि मैं आपका सर्वश्रेष्ठ चाहता हूं. मैं सब चीजें समझे बिना दिल्ली नहीं छोड़ूंगा. भले ही प्रेजेंटेशन 6 घंटे चले लेकिन मुझे पूरी जानकारी चाहिए. वे चार दिन तक दिल्ली में ही रहेगें, केन्द्र सरकार के ऑनगोइंग प्रोजेक्ट्स व स्कीम्स के बारे में जानकारी लेंगे. मंत्रालयों के कामकाज की समीक्षा के बाद ही वे भोपाल आएंगे.

ज्योतिरादित्य सिंधिया ने लिखा स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं-

केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने संचार मंत्रालय का जिम्मा संभालते हुए एक्स पर लिखा कि एक नई शुरुआत, आज प्रधानमंत्री  नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत सरकार के संचार मंत्री के रूप में कार्यभार संभालने पर उत्साहित और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं. चलिए साथ मिलकर एक ऐसे भविष्य का निर्माण करते हैं, जहां अवसरों की पहुंच कभी भौगोलिक दूरियों पर निर्भर न रहे. सुदूर क्षेत्र भी संचार के माध्यम से देश की विकास यात्रा में मुख्य भूमिका निभाएं.  सिंधिया पूर्वोत्तर क्षेत्र विकास मंत्रालय भी संभालेंगे.

वीरेन्द्र कुमार खटीक भी पहुंचे अपने मंत्रालय-

डॉ वीरेंद्र कुमार खटीक को फिर एक बार सामाजिक न्याय अधिकारिता मंत्री बनाया गया है. उन्होंने आज दिल्ली के शास्त्री भवन स्थित अपने कार्यालय कक्ष में कार्यभार संभाला. इनके अलावा मोदी 3.0 कैबिनेट में शामिल दुर्गादास उईके को जनजातीय कार्य विभाग में राज्यमंत्री बनाया गया है जबकि सावित्री ठाकुर महिला बाल विकास विभाग में राज्यमंत्री बनाई गई हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

JABALPUR: भीषण गर्मी पर पूर्व सीएम शिवराजसिंह ने कहा, आने वाली पीढ़ी को बचाना है तो एक पौधा जरुर लगाएं..!

एमपी: पूर्व सीएम शिवराजसिंह के छोटे बेटे की सगाई, भोपाल के जैन परिवार की बेटी बनेगी बहू

जबलपुर: शिवराजसिंह, भूपेन्द्र सिंह, वीडी शर्मा को जमानती वारंट, 7 मई को कोर्ट में उपस्थित होने के आदेश

एमपी में 24 लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों की सूची जारी, जबलपुर से आशीष दुबे, विदिशा से शिवराजसिंह लड़ेगें चुनाव

MP: विदिशा में शिवराजसिंह की आंखो से निकले आंसू, जब लिपटकर रोने लगी लाड़ली बहने, बोली भैया तुम राज करोगें