JABALPUR: भीषण गर्मी पर पूर्व सीएम शिवराजसिंह ने कहा, आने वाली पीढ़ी को बचाना है तो एक पौधा जरुर लगाएं..!

JABALPUR: भीषण गर्मी पर पूर्व सीएम शिवराजसिंह ने कहा, आने वाली पीढ़ी को बचाना है तो एक पौधा जरुर लगाएं..!

प्रेषित समय :16:29:55 PM / Sat, Jun 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जिलों में आसमान से बरस रही आग से हर वर्ग परेशान है. प्रदेश में लगातार बढ़ रहे तापमान पर पूर्व सीएम शिवराजसिंह चौहान ने कहा कि यदि आने वाली पीढ़ी को बचाना है तो कम से कम एक पौधा जरुर लगाए. वे आज एक दिवसीय दौरे पर जबलपुर पहुंचे है, उन्होने सुबह ही सर्किट हाउस क्रमांक एक में पहुंचकर पौधारोपण किया. इस मौके पर कई भाजपा नेता उपस्थित रहे.

पूर्व सीएम ने आगे कहा कि अगर पर्यावरण नहीं बचा तो फिर हमारी आने वाली पीढ़ी सुरक्षित नहीं है, आज भी देश के कई राज्यों में आग बरस नहीं है. कई जिलों में तापमान 50 डिग्री के पार तक पहुंच गया है. कई स्थानों पर पेड़े पर बैठे पक्षी गिरकर मर गए. पर्यावरण को बचाने के लिए अब एक बड़े आंदोलन की आवश्यकता है इसके लिए सभी को मिलकर प्रयास करना होगें.

उन्होने कहा कि मैं भी गिलहरी की तरह एक प्रयास करता हूं कि जहां कहीं भी जाऊं वहां पर एक पेड़ जरूर लगाओ. इसके साथ ही यह संदेश भेजो को यदि पर्यावरण बचाना है तो पेड़ लगाना अति आवश्यक है. प्रदेश के हर नागरिक से यह अपील करता हूं कि किसी भी शुभ अवसर पर तय कर लें कि एक पेड़ जरुर से लगाना है. शादी की सालगिरह, जन्मदिवस, या फिर माता-पिता की स्मृति हो, इस सभी मौकों पर एक पेड़ जरुर लगाए और पर्यावरण को बचाए. पूर्व सीएम श्री चौहान ने पत्रकारों से चर्चा के दौरान यह भी कहा कि इस बार लोकसभा चुनाव के  नतीजे चौकाने वाले होगें, भारतीय जनता पार्टी सिर्फ अपनी दम पर ही 370 से अधिक सीटों पर जीत हासिल कर रही है. पूरे देश में भारतीय जनता पार्टी के पक्ष में लहर है. जब परिणाम सामने आएगें तो वह रिकार्ड तोड़ देगें. इस मौके पर श्री चौहान ने यह भी कहा कि जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने जिस तरह से शिक्षा माफिया के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए निजी स्कूलों पर शिकंजा कसना है वह तारीफ के काबिल है. उन्होने कहा कि निश्चित रुप से शिक्षामाफियाओं के खिलाफ प्रदेश की मोहन सरकार ऐतिहासिक काम करने में जुटी हुई है. इसकी शुरुआत जबलपुर से हो चुकी है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी विधानसभा का आगामी सत्र से एक जुलाई से प्रारम्भ होकर 19 जुलाई तक चलेगा, होगी 14 बैठकें

उफ ये गर्मी: एमपी-यूपी सहित कई प्रदेशों में भीषण गर्मी, अब इंसान नहीं ट्रांसफार्मर को भी ठंडा करने लगाने पड़ रहे कूलर

एमपी के मुरैना में वंदेभारत एक्सप्रेस दुर्घटनाग्रस्त, जोरदार धमाका से मचा हड़कंप, मौके पर पहुंचे रेल अधिकारी

एमपी के छिंदवाड़ा में 8 लोगों की कुल्हाड़ी से हत्या कर युवक ने फांसी लगाई, 10 साल के बच्चे का जबड़ा कटा, गंभीर

एमपी भीषण गर्मी की चपेट में, छतरपुर-खजुराहो में तापमान 47 डिग्री, विदिशा-रतलाम में पक्षी गिरकर मरे, जबलपुर में 44.5