कुवैत में भीषण अग्नि हादसा: बिल्डिंग में आग, 41 की मौत, मरने वालों में 40 भारतीय, 5 केरल निवासी

कुवैत में भीषण अग्नि हादसा: बिल्डिंग में आग, 41 की मौत, मरने वालों में 40 भारतीय, 5 केरल निवासी

प्रेषित समय :16:51:09 PM / Wed, Jun 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मंगाफ. कुवैत के मंगाफ शहर की एक इमारत में भीषण आग लग गई. इसमें 41 लोग जिंदा जलकर मारे गए, जिनमें 40 भारतीय हैं. 5 केरल के रहने वाले थे. हादसे में 50 से ज्यादा लोग जख्मी हैं, जिनमें 40 भारतीय हैं. ये हादसा बुधवार की सुबह करीब 6 बजे हुआ.

रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डिंग में 160 से ज्यादा लोग रह रहे थे. गृह मंत्री शेख फहद अल-युसूफ ने यह भी बताया कि इमारत में कई लोग अवैध रूप से रह रहे थे. इसलिए अभी मरने वालों के बारे में पुख्ता जानकारी नहीं है.

भारतीय राजदूत ने घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों से मुलाकात की

कुवैत में हुए हादसे पर भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर का बयान भी सामने आया है. सोशल मीडिया पर पोस्ट के जरिए उन्होंने कहा, कुवैत में हुए हादसे से स्तब्ध हूं. वहां करीब 40 लोगों की मौत हुई है. हम डीटेल्स सामने आने का इंतजार कर रहे हैं. जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. भारतीय राजदूत आदर्श स्वाइका ने भी घटनास्थल पर पहुंचकर घायलों से मुलाकात की है.

कुवैत सरकार ने बिल्डिंग के मालिक की गिरफ्तारी का आदेश दिया

कुवैत के गृह मंत्री शेख फहद अल-युसूफ अल-सबह ने बिल्डिंग के मालिक को गिरफ्तार करने का आदेश दिया है. उन्होंने कहा कि दुर्भाग्य से रियल स्टेट मालिक के लालच की वजह से ऐसी घटनाएं होती हैं. ज्यादा किराए के लालच में बिल्डिंग ओनर्स एक ही कमरे में कई लोगों को ठहराते हैं. इस दौरान इमारत की सुरक्षा व्यवस्था को ताक पर रख दी जाती हैं.

बिल्डिंग के मालिक हैं मलयाली बिजनेसमैन केजी अब्राहम

मलयाली मीडिया ऑनमनोरमा की रिपोर्ट के मुताबिक, बिल्डिंग में रहने वाले भारतीय केरल और तमिलनाडु के थे. यह बिल्डिंग एनबीटीसी ग्रुप की थी, जो कंस्ट्रक्शन सेक्टर की कंपनी है. इमारत के मालिक मलयाली व्यापारी केजी अब्राहम की है. केजी अब्राहम केरल के तिरुवल्ला के व्यवसायी हैं. केजी अब्राहम, जिन्हें केजीए के नाम से भी जाना जाता है, केजीए समूह के संस्थापक और अध्यक्ष हैं. यह कंपनी 1977 से कुवैत की ऑयल एंड इंडस्ट्रीज का हिस्सा है.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हिमाचल- भीषण आग में 24 झुग्गियां जलकर खाक, बद्दी में बाल-बाल बची मजदूरों की जान

मणिपुर: फिर भड़की हिंसा, भीड़ ने घरों, सरकारी दफ्तरों में लगाई आग

MP: रीवा में भिड़ंत के बाद दो ट्रकों में लगी भीषण आग, चार लोग जिंदा जले..!

दिल्ली : फूड फैक्ट्री में लगी भीषण आग, 3 लोगों की जिंदा जलकर मौत, 6 झुलसे, हालत गंभीर

जम्मू-कश्मीर का 106 साल पुराने शिव मंदिर में लगी भीषण आग, जय-जय शिव शंकर कांटा लगे न कंकड़ गाने की शूटिंग यही हुई थी

भारत ने जीत के साथ किया टी20 विश्वकप में आगाज, आयरलैंड को 8 विकेट से हराया