WCREU की नीतियों, कार्यशैली से प्रभावित होकर वर्कर्स यूनियन व मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने लाल झंडे का दामन थामा

WCREU की नीतियों, कार्यशैली से प्रभावित होकर वर्कर्स यूनियन व मजदूर संघ के पदाधिकारियों ने लाल झंडे का दामन थामा

प्रेषित समय :16:18:40 PM / Sat, Jun 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. वेस्ट सेंट्रल रेलवे एम्पलाइज यूनियन (डबलूसीआरईयू) की नीतियों व कार्यशैली से प्रभावित होकर अन्य मजदूर संगठनों के बड़े पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं का लाल झंडे का दामन थामने का सिलसिला जारी है. इसी क्रम में एनकेजे में वर्कर्स यूनियन व मैहर में पमरे मजदूर संघ के बड़े नेता शुक्रवार 14 जून को यूनियन में शामिल हुए.

उल्लेखनीय है कि कटनी-एनकेजे के दौरे पर पहुंचे डबलूसीआरईयू के महामंत्री काम. मुकेश गालव की मौजूदगी में वर्कर्स यूनियन छोड़कर यूनियन के नेतृत्व में विश्वास व्यक्त करने वाले कॉम विकास मीना, पवन यादव, संजय मीना, साहिल दुबे, गिरजेश यादव, विजय कनोजिया, राधेश्याम मीना एवं राहुल यादव सहित दर्जनों साथियों का माल्यार्पण कर स्वागत किया. विदित हो कि विकास मीना एनकेजे इंस्टीट्यूट के सचिव के पद पर भी काबिज हैं.

मैहर के मजदूर संघ के पदाधिकारी, कार्यकर्ता भी यूनियन में शामिल

वहीं दूसरी तरफ यूनियन के मंडल अध्यक्ष कामरेड बीएन शुक्ला व मंडल सचिव काम. रोमेश मिश्रा की मौजूदगी में सतना में एक कार्यक्रम में मैहर के पमरे मजदूर संघ के बड़े नेता अशोक रजक ने अपनी पूरी टीम के साथ एम्पलाइज यूनियन में शामिल हुए. शामिल होने वालों में अशोक रजक के अलावा रोहित राजपूत, अमरेश कुमार, राम चौधरी, गुरु कुमार शुक्ला, पवन कुमार, सुनील कुमार, मोहन यादव, रति कुमार, अमित द्विवेदी, बदरी रजक, नितिन पांडे शामिल हैं.

सोसायटी चुनाव के पहले मजदूर संघ, वर्कर्स यूनियन को बड़ा झटका

विदित हो कि आगामी 26 जून को एशिया की सबसे बड़ी दि रेलवे एम्पलाइज क्रेडिट सोसायटी लि. के जबलपुर मंडल में ही 29 डेलीगेट्स का चुनाव होना है. इस चुनाव के पहले वर्कर्स यूनियन व मजदूर संघ के पदाधिकारियों के एम्पलाइज यूनियन पर विश्वास जताते हुए उसमें शामिल होने से सामने वाले संगठनों को तगड़ा झटका लगा है.

यूनियन हर वक्त कर्मचारियों, उनके परिजनों के साथ

इस मौके पर महामंत्री मुकेश गालव ने वर्कर्स यूनियन के पदाधिकारियों, कार्यकर्ताओं के यूनियन में शामिल होने पर स्वागत करते हुए कहा कि यूनियन हर वक्त 24 घंटे रेल कर्मचारियों के साथ-साथ उनके परिजनों के सुख-दुख में पूरी मुस्तैदी के साथ खड़ी रहती है. कर्मचारियों की सेवा में तत्पर रहने के चलते ही वह पमरे में नंबर वन यूनियन बनी हुई है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हाईकोर्ट ने खारिज की रेलवे की याचिका, 34 वर्ष से 9 हजार रुपए के लिए चल रहा विवाद..!

रेलवे अधिकारियों ने बैठक में अपनी समस्याओं को उठाया

MP: रेलवे स्टेशन में ढाई वर्ष के बच्चे की हत्या, चीख पड़े माता-पिता, दम्पति ने आरोप लगाया पुलिस ने नहीं की मदद, दे रहे थे गालियां

रेलवे द्वारा विश्व पर्यावरण दिवस पर जागरूकता रैली एवं विविध कार्यक्रम का किया आयोजन

यूपी: अमेठी में बड़ा हादसा, रेलवे क्रॉसिंग पर खड़े कई वाहनों को कंटेनर ने मारी टक्कर, 3 लोगों की दर्दनाक मौत

हिमाचल में आग: शिमला में रेलवे ट्रैक तक पहुंची जंगल की आग, इमरजेंसी में रोकनी पड़ी ट्रेन