एलन मस्क का बड़ा दावा, ईवीएम हो सकती है हैक, बोले- इसे खत्म ही करना होगा

एलन मस्क का बड़ा दावा, ईवीएम हो सकती है हैक, बोले- इसे खत्म ही करना होगा

प्रेषित समय :14:23:18 PM / Sun, Jun 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दुनिया के दूसरे सबसे अमीर शख्सियत एलन मस्क ने चौंकाने वाला दावा किया है. टेस्ला के सीईओ मस्क ने कहा कि ईवीएम को कोई भी हैक कर सकता है और इसे खत्म करने की जरूरत है. इसी के साथ उन्होंने बड़ी मांग करते हुए ईवीएम को अमेरिकी चुनावों से हटाने की मांग की. टेस्ला के सीईओ एलन मस्क ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर ईवीएम के हैक होने की बात कही. उन्होंने, अमेरिका के राष्ट्रपति पद के स्वतंत्र उम्मीदवार रॉबर्ट एफ. कैनेडी जूनियर की एक पोस्ट पर रिएक्ट करते हुए ईवीएम को खत्म करने की मांग की.

मस्क से पहले कैनेडी जूनियर ने एक पोस्ट कर प्यूर्टो रिको के चुनावों में ईवीएम से जुड़ी अनियमितताओं के बारे में बताया था. पोस्ट में कैनेडी ने कहा था कि प्यूर्टो रिको के चुनावों में सैंकड़ों मतदान अनियमितताएं देखी गई हैं. गनीमत ये रही कि वहां पेपर ट्रेल होने की वजह से इस कमी की पहचान हो गई.

कैनेडी ने आगे कहा कि उन देशों का क्या होगा जहां पेपर ट्रेल नहीं है. उन्होंने कहा कि अमेरिका के नागरिकों को ये जानने का हक है कि उनका वोट किसको गया और उनके वोट में सेंध तो नहीं लगी. कैनेडी ने आगे कहा कि इस समस्या का एक ही हल है और वो ये है कि हमें पेपर बैलेट पर लौटना होगा. कैनेडी का साथ देते हुए मस्क ने एक्स पर कहा कि हमें अब ईवीएम से बचना होगा और इसे खत्म करने की जरूरत है. उन्होंने कहा कि मनुष्य हो या एआई ईवीएम के हैक का जोखिम बना रहेगा. ईवीएमवोटिंग के लिए इस्तेमाल की जाने वाली इलेक्ट्रॉनिक मशीन है, जिसे मतों की गिनती के लिए उपयोग किया जाता है. इसका मुख्य काम लोगों की वोटिंग प्रक्रिया को सरल, तेज और विश्वसनीय बनाना है. भारत के चुनावों में भी ईवीएम का इस्तेमाल किया जाता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एलन मस्क की कंपनी SPACE X ने 6 घंटे के अंदर 46 स्टारलिंक उपग्रहों को किया प्रक्षेपित

एलन मस्क देंगे जीमेल सर्विस को कड़ी टक्कर, जल्द लांच होगी एक्समेल

#ModiGovt: एलन मस्क को निर्देश देने से पहले गौरव भाटिया को निर्देश देने चाहिए?

OMG : एलन मस्क की कंपनी ने पहली बार इंसान के दिमाग में लगाया चिप, ऐसे करेगा यह काम

दुनिया के दूसरे सबसे ताकतवर सीईओ बने मुकेश अंबानी, एलन मस्क और सुंदर पिचाई को भी छोड़ा पीछे

#EVM सर्वे का भी चंडीगढ़ मॉडल! गोदी मीडिया का मूड.... मोदी आएं तीसरी बार?