तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती

तमिलनाडु में जहरीली शराब पीने से 25 लोगों की मौत, 60 से अधिक अस्पताल में भर्ती

प्रेषित समय :08:51:06 AM / Thu, Jun 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. तमिलनाडु के कल्लाकुरिचि जिले में कथित तौर पर अवैध देशी शराब पीने से बड़ी संख्या में लोग बीमार पड़ गए थे. बीमार पड़ने वालों में पहले 10 लोगों की जान गई थी. वहीं मरने वालों का आकंडा बढ़कर 25 हो गया है. सरकार ने कहा कि इस सिलसिले में 49 वर्षीय (अवैध शराब विक्रेता) के. कन्नुकुट्टी को गिरफ्तार कर लिया गया है तथा उसके पास से जब्त की गयी करीब 200 लीटर अवैध शराब की जांच में सामने आया कि उसमें घातक 'मेथनॉल' मौजूद था

एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री एम के स्टालिन ने इस घटना की समग्र विवेचना के लिए सीबी-सीआईडी जांच का आदेश दिया है. बयान के अनुसार, सरकार ने घटना के बाद कल्लाकुरिची के जिलाधिकारी श्रवण कुमार जातावथ का तबादला कर दिया, जबकि पुलिस अधीक्षक समय सिंह मीणा को निलंबित कर दिया. नौ अन्य पुलिसकर्मियों को भी निलंबित कर दिया गया है जिनमें कल्लाकुरिचि जिले की मद्यनिषेध शाखा के भी पुलिसकर्मी शामिल हैं.

विपक्ष के नेता इडापड्डी के पलानीस्वामी ने स्थानीय समाचारों का हवाला देते हुए संवाददाताओं से कहा कि अवैध शराब पीने के बाद करीब 40 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया. उन्होंने कहा, ‘‘ जब से द्रमुक सरकार सत्ता में आयी है तब से अवैध शराब से मौतें हो रही हैं। मैं विधानसभा में भी यह मुद्दा उठाता रहा हूं और कार्रवाई की मांग करता रहा हूं. उन्होंने मांग की कि राज्य सरकार इस मुद्दे पर कठोर कार्रवाई करे. सरकार के अनुसार, 20 से अधिक लोगों को को कल्लाकुरिचि मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया है जिन्होंने उल्टी आने और पेटदर्द होने की शिकायत की थी। सरकार के मुताबिक पुलिस और राजस्व विभाग के अधिकारियों की जांच के आधार पर संदेह है कि उन्होंने अवैध शराब (ताड़ी) पी होगी.

स्टालिन ने प्रभावित परिवारों को सभी सहायता प्रदान करने के लिए वरिष्ठ मंत्रियों --ई वी वेलु और मा सुब्रमण्यम को कल्लाकुरिची भेजा. एम एस प्रशांत और रजत चतुर्वेदी को क्रमश: कल्लाकुरिची जिले के नए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक के रूप में नियुक्त किया गया है. तमिलनाडु के राज्यपाल आरएन रवि ने जनहानि पर दुख व्यक्त किया और "गंभीर चिंता" व्यक्त की।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

असम: मां ने अपने नाबालिग बच्चे को पिलाई सिगरेट और शराब, पुलिस ने किया गिरफ्तार

MP: मां के चांटा मारने से भड़का बेटा, कर दी हत्या, घर में ही दफना दी लाश, तीन दिन वहीं शराब पार्टी करता रहा, सिर मुंडवाने पर पकड़ा गया

JABALPUR: रांझी क्षेत्र में बदमाशों ने मचाया कोहराम, शराब दुकान में घुसकर तोडफ़ोड़, कर्मचारी को तलवार मारी..!