MP में हुई मानसून की धमाकेदार एंट्री, इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

MP में हुई मानसून की धमाकेदार एंट्री, इन जिलों के लिए बारिश का अलर्ट जारी

प्रेषित समय :17:49:38 PM / Fri, Jun 21st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

भोपाल. मध्यप्रदेश में मानसून का इंतजार खत्म हो गया है. दक्षिण पश्चिम मानसून ने मध्यप्रदेश में जोरदार तरीके से प्रवेश किया है. इस बार मानसून पांढुर्ना, सिवनी, बालाघाट, मंडला, डिंडोरी और अनूपपुर जिलों से प्रदेश में दाखिल हुआ है. मध्य प्रदेश में मानसून की दस्तक के साथ ही जोरदार बारिश हुई है और मौसम पूरी तरह से बदल गया है. भोपाल में भी बादल जमकर बरसे हैं. मध्यप्रदेश मौसम विभाग ने प्रदेश में मानसून के दस्तक देने की पुष्टि की है.

राजधानी भोपाल में जमकर बारिश

शुक्रवार को एक तरफ जहां मानसून ने प्रदेश में एंट्री की है तो वहीं दूसरी तरफ राजधानी भोपाल में प्री मानसून के बाद जमकर बरसे. गुरुवार-शुक्रवार की रात से ही भोपाल में बारिश का रुक-रुककर सिलसिला चलता रहा और शुक्रवार दोपहर के बाद तो तेज हवा के साथ जमकर बारिश हुई. जिससे पूरा शहर तरबतर हो गया.

इन जिलों के लिए चेतावनी जारी

रेड एलर्ट- शुक्रवार को मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों के लिए जो पूर्वानुमान जारी किया है उसमें सिंगरौली, अनूपपुर, शहडोल, छिंदवाड़ा, सिवनी, बालाघाट और पांढुर्ना जिलों में क्रश्वष्ठ अलर्ट जारी किया है. इन जिलों में 50-60 किमी की रफ्तार से हवाएं चलने के साथ ही ओलावृष्टि व वज्रपात के साथ मध्यम बारिश की संभावना है.
ऑरेंज एलर्ट- भोपाल, सीहोर, राजगढ़, नर्मदापुर, बैतूल, हरदा. बुरहानपुर, खंडवा, खरगोन, उज्जैन, देवास, शाजापुर, आगर मालवा, सीधी, उमरिया, डिंडौरी, मंडला, पन्ना, दमोह, सागर,

छतरपुर जिलों में.
येलो एलर्ट - विदिशा, रायसेन, बड़वानी, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, इंदौर, रतलाम, मंदसौर, नीमच, गुना, अशोकनगर, शिवपुरी, ग्वालियर, दतिया, भिंड, मुरैना, श्योपुर कलां, रीवा, मऊगंज, सतना, कटनी, जबलपुर, नरसिंहपुर, टीकमगढ़, निवाड़ी और मैहर जिलों में.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

राजस्थान में प्री-मानसून, खुशगवार हुआ मौसम, उदयपुर और भीलवाड़ा में तेज हवा के साथ बरसात, आज 8 जिलों में अलर्ट

इन राज्यों में समय से पहले पहुंचा मानसून: महाराष्ट्र में बारिश से भूस्खलन, 2 की मौत, 12 राज्यों में तेज बारिश का अलर्ट

एमपी में 3 दिन होगी ताबड़तोड़ प्री-मानसून बारिश, आईएमडी ने जारी किया येलो अलर्ट

छत्तीसगढ़ पहुंचा मानसून: सुकमा के रास्ते तय समय से पहले पहुंचा, बस्तर संभाग में 5 दिन बारिश की चेतावनी

महाराष्ट्र के मराठवाड़ा में बारिश-वज्रपात सें सात की मौत, पूरे मानसून में अच्छी वर्षा के आसार