रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज की हार, टी20 विश्व कप से बाहर, टूटा घर पर ट्रॉफी जीतने का सपना

रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज की हार, टी20 विश्व कप से बाहर, टूटा घर पर ट्रॉफी जीतने का सपना

प्रेषित समय :18:18:39 PM / Mon, Jun 24th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. आईसीसी टी20 विश्व कप में मेजबान वेस्टइंडीज का सफर खत्म हो गया है. सोमवार को सुपर 8 के अपने आखिरी मैच में खेलने उतरी विंडीज टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ एक बेहद करीबी मुकाबले में हार मिली. टॉस हारने के बाद बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम ने रोस्टन चेज की फिफ्टी की बदौलत 8 विकेट पर 136 रन बनाए थे. बारिश की वजह से इसे संशोधित करके 17 ओवर में 123 रन कर दिया गया. साउथ अफ्रीका ने आखिरी ओवर में 3 विकेट से जीत दर्ज की.

वेस्टइंडीज की टीम को इस बार आईसीसी टी20 विश्व कप जीतने के लिए दिग्गज दावेदार मान रहे थे. टूर्नामेंट के पहले राउंड में इस टीम ने अपने सभी चार के चार मुकाबले जीते और ग्रुप में टॉप पर रहते हुए सुपर 8 में जगह बनाई. अफगानिस्तान और न्यूजीलैंड जैसी टीम को मात देकर यहां पहुंची टीम का सफर सेमीफाइनल से पहले ही खत्म हो गया. पहले इंग्लैंड से हार मिली और अब साउथ अफ्रीका ने उसे बाहर का रास्ता दिखाया.

रोमांचित कर देने वाला मैच

साउथ अफ्रीका के खिलाफ सुपर 8 के आखिरी मैच में वेस्टइंडीज ने जब 136 रन बनाए तो माना जा रहा था यह मैच एकतरफा हो गया. बल्लेबाजी में फ्लॉप होने वाली टीम ने गेंदबाजी में वो कमाल कर दिखाया कि एक वक्त उसके सेमीफाइनल का टिकट पक्का लगने लगा था. 15 रन के स्कोर दो विकेट लेकर आंद्रे रसेल ने मैच का रोमांच बढ़ा दिया. बारिश की खलल पड़ी और 20 से मैच को 17 ओवर का कर दिया गया. नया लक्ष्य 123 रन का था जिसका पीछा करते हुए 110 रन तक साउथ अफ्रीका ने 7 विकेट गंवा दिए.

वेस्टइंडीज ने मैच पर पकड़ पूरी तरह से बना ली थी और साउथ अफ्रीका पर एक बार फिर से चोकर्स का दाग लगने जा रहा था. बल्लेबाजी में दम दिखाने वाले रोस्टन चेज तीन विकेट लेकर मैच को वेस्टइंडीज की तरफ मोड़ चुके थे. आखिरी ओवर में 6 गेंद पर 5 रन की जरूरत थी. मार्को यानसन ने मैच देख रहे तमाम दर्शकों की बढ़ धड़कन को एकदम के राहत देते हुए पहली गेंद पर छक्का जमाया. आखिरी ओवर तक पहुंचे मैच का रोमांच यहीं पर खत्म हुआ और साथ ही मेहमान टीम का टी20 विश्व कप में सफर भी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

टी20 विश्व कप 2024: नामीबिया के खिलाफ स्कॉटलैंड की पांच विकेट से पहली जीत

टी20 विश्व कप 2024: अमेरिका ने सुपर ओवर में पाकिस्तान को हराकर किया उलटफेर

भारत ने जीत के साथ किया टी20 विश्वकप में आगाज, आयरलैंड को 8 विकेट से हराया

इंग्लैंड ने पाकिस्तान का किया क्लीन स्वीप, चौथे टी20 मैच में 7 विकेट से हराया

T20 WC: भारत-पाकिस्तान टी20 विश्व कप मैच पर आतंकी हमले का खतरा, ISIS से जुड़े संगठन ने दी धमकी