मानसून से दिल्ली का हुआ बुरा हाल: शशि थरूर, आतिशी से लेकर इन नेताओं के घर हुए पानी-पानी

मानसून से दिल्ली का हुआ बुरा हाल: शशि थरूर, आतिशी से लेकर इन नेताओं के घर हुए पानी-पानी

प्रेषित समय :08:53:11 AM / Sat, Jun 29th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली-एनसीआर में झ्माझम हुई बारिश से एक ओर जहां गर्मी से राहत मिली है तो दूसरी तरफ दिल्ली का बुरा हाल हो गया है। सड़कें तालाब बन चुकी हैं. सड़कों से लेकर घरों तक में पानी भर गया है. आम जनता तो छोड़िये वीवीआईपी तक की टेंशन बढ़ गई है. लुटियंस दिल्ली में सांसदों और मंत्रियों के बंगलों में पानी भर गया है. दिल्ली की जल मंत्री आतिशी से लेकर कांग्रेस सांसद शशि थरूर, प्रोटेम स्पीकर रहे भर्तृहरि महताब, सपा सांसद रामगोपाल यादव, कांग्रेस सांसद तारिक अनवर और नीति आयोग के मेंबर विनोद कुमार पॉल के बंगले में भी जलजमाव देखा गया है. 

कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने एक्स पर बताया कि उनका पूरा घर एक फुट पानी में डूब गया है. उन्होंने यह भी बताया कि उनके घर के अंदर कालीन और फर्नीचर भी बर्बाद हो गए हैं. उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा, "जब मैं सुबह उठा तो पाया कि मेरा पूरा घर एक फुट पानी में डूबा हुआ है - हर कमरा, कालीन और फर्नीचर, यहां तक ​​कि जमीन पर जो कुछ भी था, सब बर्बाद हो गया है." उन्होंने आगे लिखा, 'जाहिर तौर पर आसपड़ोस में बरसाती पानी की नालियां जाम हो गई हैं, इसलिए पानी को निकलने की कोई जगह नहीं है. लोगों को करंट लगने के डर से सुबह 6 बजे से ही बिजली बंद कर दी. अपने संसद सहयोगियों को जानकारी दी कि मैं नाव के बिना वहां नहीं पहुंच सकता. लेकिन शहर सड़कों से पानी निकालने में कामयाब रहा और मैं समय पर पहुंच गया.'

भारी बारिश के कारण समाजवादी पार्टी के सांसद राम गोपाल यादव को भी परेशानी का सामना करना पड़ा, क्योंकि लोधी एस्टेट इलाके में उनके बंगले के बाहर सड़क जलमग्न हो गई. समाचार एजेंसी एएनआई द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो में यादव के कर्मचारियों को उन्हें कंधों पर उठाकर उनके वाहन तक ले जाते हुए दिखाया गया. उनके स्टाफ के सदस्यों ने मदद की और गोदी में उठाकर कार में बैठाया.

लोधी स्टेट इलाके में नीति आयोग के सदस्य, मंत्री, गृह राज्य मंत्री, अन्य मंत्री, नौसेना एडमिरल जनरल रहते हैं. लेकिन जब पानी भर जाता है तो आना-जाना मुश्किल हो जाता है. ओडिशा से बीजेपी सांसद भर्तृहरि महताब ने कहा, मेरे घर में चारों ओर पानी भरा हुआ था. इसे निकालने की कोशिश की तो मोटर भी खराब हो गई. यह हालात सिर्फ मेरे ही बंगले में नहीं, बल्कि आसपास के सभी बंगलों में एक जैसे देखने को मिले हैं. मेरे घर में पानी घुस गया. ऑफिस में पानी घुस गया. पानी निकालने की व्यवस्था होनी चाहिए. सरकार किसी की हो. दिल्ली और पूरे देश में बारिश की जरूरत है. बारिश के पानी का भी समाधान जरूरी है. मेरे घर में पूरी रात बिजली गायब रही. गुरुवार रात 11 बिजली गई थी और शुक्रवार सुबह 9 बजे बिजली आई.

दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का आवास भी भारी बारिश के कारण जलमग्न हो गया है. प्रगति मैदान के सामने मथुरा रोड पर दिल्ली की जल मंत्री आतिशी का सरकारी आवास है. यहां उनके घर में भी पानी भर गया है. आवास के बाहर से लेकर अंदर तक पानी भरा है. सामने सड़क भी लबालब है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली: भारी बारिश के बीच दिल्ली एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा, छत गिरने से 6 लोग घायल

88 साल बाद दिल्ली में जून माह में 228 मिमी बारिश, सड़कों पर बाढ़ जैसे हालात, कारे डूबी..!

#अरविंद_केजरीवाल ! दिल्ली शराब घोटाला- कितना सही है और.... कितना सियासी है?