T20 World Cup: टीम इंडिया बनी चैंपियन, राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी, राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

T20 World Cup: टीम इंडिया बनी चैंपियन, राष्ट्रपति मुर्मू, PM मोदी, राहुल गांधी समेत इन नेताओं ने दी बधाई

प्रेषित समय :09:05:45 AM / Sun, Jun 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ओवल. केनसिंग्टन ओवल में शनिवार को खेले गए टी20 वर्ल्ड कप-2024 के फाइनल में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हरा दिया. टीम इंडिया ने 17 साल के लम्बे अंतराल के बाद दूसरी बार टी 20 विश्व कप जीतकर देश का नाम रोशन करते हुए इतिहास रच दिया. भारत को मिली इस जीत पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, पीएम नरेंद्र मोदी, राहुल गांधी सहित देश के कई नेताओं ने बधाई दी है.

राष्ट्रपति मुर्मू ने बधाई संदेश में कहा, "टी20 विश्व कप जीतने के लिए टीम इंडिया को मेरी हार्दिक बधाई. कभी न हार मानने की भावना के साथ, टीम ने कठिन परिस्थितियों का सामना किया और पूरे टूर्नामेंट में उत्कृष्ट कौशल का प्रदर्शन किया. फाइनल मैच में यह असाधारण जीत थी. शाबाश, टीम इंडिया! तुम पर हमें है नाज!" वहीं पीएम मोदी ने एक्स पर एक वीडियो संदेश जारी कर टीम इंडिया को बधाई दी, प्रधानमंत्री ने  कहा,  आपके शानदार प्रदर्शन पर भारत की एक सौ चालीस करोड़ जनता को गर्व है. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी टी20 विश्‍व कप विजेता टीम इंडिया को बधाई दी है. उन्‍होंने एक्स  पर पोस्‍ट कर कहा कि यह देश के लिए गौरवशाली पल है.

वहीं कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने टीम इंडिया की शानदार जीत पर बधाई देते हुए कहा, "विश्व कप की शानदार जीत और पूरे टूर्नामेंट में शानदार प्रदर्शन के लिए टीम इंडिया को बधाई! सूर्या, क्या शानदार कैच है! रोहित, यह जीत आपके नेतृत्व का प्रमाण है. राहुल, मैं जानता हूं कि टीम इंडिया को आपके मार्गदर्शन की कमी खलेगी. नीले रंग के शानदार पुरुषों ने हमारे देश को गौरवान्वित किया है." भारत ने सात विकेट पर 176 रन का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाने के बाद दक्षिण अफ्रीका की चुनौती को आठ विकेट पर 169 रन पर थाम लिया. हार्दिक पांड्या ने 20 रन पर तीन विकेट तथा जसप्रीत बुमराह और अर्शदीप सिंह ने दो-दो विकेट लेकर भारत को आखिरकार चैंपियन बना दिया. भारत ने 2007 में महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी पहला टी 20 विश्व कप जीता था.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

क्रिकेटर मो. शमी-सानिया मिर्जा के निकाह को लेकर बड़ा अपडेट, टेनिस स्टार के पिता ने बताई हकीकत

JABALPUR: गांव तक फैला क्रिकेट सट्टा का कारोबार, पनागर के ग्राम बिसैधी में पुलिस की दबिश, पकड़ा गया सटोरिया

T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान ने किया उलटफेर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया