हाथरस हादसा: मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को STF ने किया गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम

हाथरस हादसा: मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को STF ने किया गिरफ्तार, एक लाख का था इनाम

प्रेषित समय :08:36:15 AM / Sat, Jul 6th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

हाथरस. हाथरस हादसे के मुख्य आरोपी देव प्रकाश मधुकर को यूपी एसटीएफ ने शुक्रवार को देर रात गिरफ्तार कर लिया. मधुकर पर एक लाख का इनाम था. मधुकर हादसे के बाद से ही फरार था. यूपी एसटीएफ की टीम दिल्ली के नजफगढ़ के एक अस्पताल में पहुंची थी. अस्पताल से ही देव प्रकाश मधुकर को गिरफ्तार किया गया. हालांकि, बाबा सूरजपाल के वकील होने का दावा करने वाले सीनियर एडवोकेट एपी सिंह ने दावा किया कि मधुकर ने एसटीएफ के सामने सरेंडर किया है. हादसे में 121 लोगों की मौत हो गई थी.

सिंह का यह कहना था कि मधुकर की तबीयत खराब थी, इसलिए उनके वकील लगातार पुलिस के संपर्क में थे. आज उन्होंने वादा किया था कि मधुकर को वह सरेंडर करवाएंगे. अब मधुकर पहले से स्टेबल है. अब एपी सिंह का दावा है कि उन्होंने वेद प्रकाश मधुकर को आज यूपी पुलिस की एसटीएफ को सौंप दिया है. हालांकि पुलिस की तरफ से अभी तक कोई ऐसी जानकारी नहीं मिली है.

हाथरस भगदड़ केस में अब तक 7 लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है. आईजी अलीगढ़ रेंज शलभ माथुर ने गुरुवार को बताया था कि 6 लोग गिरफ्तार किए जा चुके हैं. इसमें 4 पुरुष और 2 महिलाएं शामिल हैं. मधुकर समेत कुल 7 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं. यही लोग आयोजन समिति में थे और पंडाल का व्यवस्था करना, भीड़ इकट्ठा करने संबंधी काम यही लोग करते थे. कि वेद प्रकाश मधुकर ही हाथरस में हो रहे सत्संग का मुख्य आयोजक था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

हाथरस में पीड़ितों के घर पहुंचे कांग्रेस नेता राहुल गांधी, पीड़ित परिवारों से की मुलाकात

हाथरस हादसा पर भोलेबाबा का सामने आया बयान, कहा असामाजिक तत्वों ने मचाई भगदड़, मैं तो जा चुका था

हाथरस भगदड़ में 122 की मौत, भोलेबाबा के चरणों की धूल लेने के कारण हुआ हादसा, सीएम योगी ने कहा साजिश जैसा है