भारत ने दूसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया

भारत ने दूसरे टी20 में जिम्बाब्वे को 100 रन से हराया

प्रेषित समय :09:10:15 AM / Mon, Jul 8th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

हरारे। जिंबाब्वे के खिलाफ शनिवार को हरारे में शुरू हुई पांच मैचों की सीरीज के दूसरे टी20 मुकाबले में रविवार को हरारे के हरारे स्पोर्ट्स क्लब मैदान पर टीम इंडिया की युवा ब्रिगेड ने कड़ा सबक सिखाते हुए उसे 100 रनों से हरा दिया. जीत के साथ ही भारत ने सीरीज में 1-1 से बराबरी पर आ गया है। 

जिंबाब्वे की ओर से ओपनर वेसली माधेवेरे (43) और निचले क्रम में ल्यूक जांग्वे (33) ही ऐसे बल्लेबाज रहे, जिन्होंने  पिच पर टिकने की मनोदशा दिकाई. उसके सात बल्लेबाज दो दहाई का भी आंकड़ा नहीं छू सके।  बड़ा वार आवेश खान ने चौथे ओवर में किया, जब उन्होंने टीम के स्टार बल्लेबाज और कप्तान सिकंदर रजा (4) और मायर्स (0) को पांच गेंदों के भीतर आउट कर दिया।  भारत के लिए मुकेश खुमार और आवेश ने तीन-तीन, जबकि बिश्नोई ने दो और सुंदर ने एक विकेट लिया.

पहली पाली में भारतीय बल्लेबाजों ने पहले वनडे में मिली शर्मनाक हार का गुस्सा निकालते हुए जिंबाब्वे के सामने जीत के लिए 235 रनों का पहाड़ सा टारगेट दिया. टॉस जीतकर पहले बल्ला थामने के बाद भारत की शुरुआत खराब रही, जब कप्तान शुभमन गिल (2) सस्ते में निपट गए, लेकिन इसके बाद अभिषेक शर्मा (100) और ऋतुराज गायकवाड़ (नाबद 77) ने दूसरे विकेट के लिए 145 रन जोड़े. खासकर अभिषेक शर्मा ने बहुत ही तूफानी बल्लेबाजी करते हुए कई रिकॉर्ड अपनी झोली में डाले, तो नंबर चार पर बैटिंग के लिए उतरे रिंकू सिंह (नाबाद 48) ने 20 ओवरों में 2 विकेट पर 234 का विशाल स्कोर दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

T20 क्रिकेट से रोहित और कोहली के बाद एक और दिग्गज ने भी किया संन्यास का ऐलान

आस्ट्रेलिया: क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान ने किया उलटफेर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया