AI फीचर्स से लैस सैमसंग ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्ट रिंग, फिटनेस का रखेगी ख्याल

AI फीचर्स से लैस सैमसंग ने लॉन्च की अपनी पहली स्मार्ट रिंग, फिटनेस का रखेगी ख्याल

प्रेषित समय :11:15:20 AM / Thu, Jul 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

Samsung Galaxy Ring को आखिरकार आधिकारिक तौर पर गैलेक्सी अनपैक्ड के दूसरे वर्जन के दौरान लॉन्च कर दिया गया है. इस रिंग को लेटेस्ट Galaxy Z फोल्डेबल स्मार्टफोन्स के साथ लॉन्च किया गया है. साउथ कोरियन ब्रांड की पहली स्मार्ट रिंग को अलग-अलग हेल्थ ट्रैकिंग और स्लीप मॉनिटरिंग फीचर्स के साथ पेश किया गया है और ये 13 तक की साइज के साथ तीन फिनिश में उपलब्ध है. गैलेक्सी रिंग का वजन 2.3 ग्राम से 3.0 ग्राम तक है और ये वाटर-रेसिस्टेंट है. कंपनी के दावे के मुताबिक ये सिंगल चार्ज में सात दिनों तक की बैटरी लाइफ देगी.

सैमसंग गैलेक्सी रिंग की कीमत 399 डॉलर (लगभग 34,000 रुपये) है और यह 10 जुलाई से चुनिंदा बाजारों में प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध होगी और 24 जुलाई से इसकी बिक्री शुरू होगी. ये टाइटेनियम ब्लैक, टाइटेनियम सिल्वर और टाइटेनियम गोल्ड कलर ऑप्शन्स में उपलब्ध है.

Galaxy Ring पांच से लेकर 13 तक के नौ साइज में उपलब्ध है. इस वियरेबल डिवाइस साइज़िंग किट के साथ ऑफर किया जाएगा जो आपको नौ साइज ऑप्शन्स में से सही फिट खोजने में मदद करेगा. इसमें 8MB की मेमोरी और ये एक PPG (फोटोप्लेथिस्मोग्राफी) सेंसर से लैस है जो यूजर्स को उनके दिल की धड़कन की अनियमित लय का पता लगाने देता है. इसमें टेम्परेचर सेंसर और एक्सेलेरोमीटर शामिल है जो पहनने वालों को उनकी वेल-बीइंग के बारे में इनसइट्स देता है. ये सैमसंग हेल्थ ऐप के साथ काम करता है.

सैमसंग के हाल ही के गैलेक्सी डिवाइस की तरह, गैलेक्सी रिंग में भी गैलेक्सी AI टच दिया गया है. एनर्जी स्कोर और वेलनेस टिप्स जैसी गैलेक्सी AI फीचर्स के साथ, गैलेक्सी रिंग अलग-अलग मेट्रिक्स के साथ एक डिटेल्ड हेल्थ रिपोर्ट तैयार करती है और पहनने वालों को सुझाव देती है. इसमें नींद के पैटर्न के बारे में डेटा देने और बेहतर आदतें बनाने के लिए स्लीप AI एल्गोरिदम की सुविधा है. स्लीप स्कोर और खर्राटों के विश्लेषण के साथ, ये वियरेबल नींद के दौरान हरकत, नींद की देरी और हार्ट और रेस्पिरेटरी रेट जैसे नींद के मेट्रिक्स देता है. रिंग के जरिए साइकिल ट्रैकिंग के साथ-साथ मेंस्ट्रुअल साइकिल को भी ट्रैक किया जा सकता है.

सैमसंग गैलेक्सी रिंग सैमसंग हेल्थ ऐप के जरिए हार्ट रेट अलर्ट के जरिए दिल की धड़कनों के बारे में इंस्टैंट अलर्ट भी देगा. ऑटो वर्कआउट डिटेक्शन और इनएक्टिव अलर्ट भी डिवाइस पर मौजूद है. इसके अलावा, रिंग का इस्तेमाल कुछ टैप के साथ पेयर्ड गैलेक्सी स्मार्टफ़ोन पर फोटो लेने या अलार्म बंद करने के लिए किया जा सकता है. यूजर्स सैमसंग फाइंड पर फाइंड माई रिंग के साथ गैलेक्सी स्मार्टफोन के जरिए गैलेक्सी रिंग की लोकेशन भी पा सकते हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सैमसंग ने लेदर लुक वाले स्मार्टफोन का टीज़र किया जारी

सैमसंग फैंस के लिए बड़ी खुशखबरी, 8 हजार रु से भी सस्ता हुआ गैलेक्सी M14

धमाकेदार ऑफर: सैमसंग गैलेक्सी M15 5G घर लाएं 11,299 रुपये में