ब्लड कैंसर से जूझ रहे अंशुमान गायकवाड़ की मदद करेगा बीसीसीआई, जय शाह ने 1 करोड़ रुपए जारी करने का निर्देश

ब्लड कैंसर से जूझ रहे अंशुमान गायकवाड़ की मदद करेगा बीसीसीआई, जय शाह ने 1 करोड़ रुपए जारी करने का निर्देश

प्रेषित समय :14:44:48 PM / Sun, Jul 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. बीसीसीआई सचिव जय शाह ने देश के क्रिकेट बोर्ड को निर्देश दिया है कि वह एक साल से अधिक समय से ब्लड कैंसर से जूझ रहे पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कोच अंशुमन गायकवाड़ को वित्तीय सहायता के रूप में 1 करोड़ रुपए जारी करें. 71 साल के गायकवाड़ का पिछले साल से लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है. बीसीसीआई एपेक्स काउंसिल के एक बयान में कहा गया है, जय शाह ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को कैंसर से जूझ रहे भारत के अनुभवी क्रिकेटर अंशुमान गायकवाड़ को वित्तीय सहायता प्रदान करने के लिए तत्काल प्रभाव से 1 करोड़ रुपये जारी करने का निर्देश दिया है.

बीसीसीआई सचिव ने स्थिति का जायजा लेने और समर्थन देने के लिए गायकवाड़ के परिवार से भी बात की है. बयान में आगे कहा गया, संकट की इस घड़ी में बोर्ड गायकवाड़ के परिवार के साथ खड़ा है और गायकवाड़ के शीघ्र स्वस्थ होने के लिए जो भी आवश्यक होगा वह करेगा. बीसीसीआई गायकवाड़ की प्रगति की निगरानी करना जारी रखेगा और उसे विश्वास है कि वह इस चरण से मजबूती से बाहर आएंगे.

इससे पहले, भारत के 1983 विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव ने बीसीसीआई से अपने पूर्व साथी गायकवाड़ के लिए वित्तीय सहायता प्रदान करने का आग्रह किया था. उन्होंने बताया कि वह मोहिंदर अमरनाथ, सुनील गावस्कर, संदीप पाटिल, दिलीप वेंगसरकर, मदन लाल, रवि शास्त्री और कीर्ति आज़ाद जैसे अन्य भारतीय महान खिलाडिय़ों के साथ अपने टीम के साथी के लिए धन जुटाना चाह रहे हैं. भारत के पूर्व क्रिकेटर संदीप पाटिल पहले व्यक्ति थे जिन्होंने बीसीसीआई से बीमार क्रिकेटर के लिए वित्तीय सहायता देने का आह्वान किया था.

मिड-डे के लिए एक कॉलम में, पाटिल ने खुलासा किया कि 71 वर्षीय गायकवाड़ का पिछले एक साल से लंदन के किंग्स कॉलेज अस्पताल में इलाज चल रहा है. अस्पताल के दौरे के दौरान, गायकवाड़ ने पाटिल को अपना इलाज जारी रखने के लिए धन की तत्काल आवश्यकता के बारे में बताया. गायकवाड़ की क्रिकेट विरासत उल्लेखनीय है. उन्होंने 1975 और 1987 के बीच भारत के लिए 40 टेस्ट और 15 एकदिवसीय मैच खेले और बाद में दो अलग-अलग कार्यकालों (1997-99 और 2000) में भारत के मुख्य कोच के रूप में कार्य किया. अपने कोचिंग करियर के अलावा, गायकवाड़ ने 1992 -96 के बीच राष्ट्रीय चयनकर्ता के रूप में भी काम किया था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

IPL : अंपायर्स से बहस करना पड़ा संजू सैमसन को महंगा, बीसीसीआई ने ठोका जुर्माना, इस बात पर हुआ विवाद

IPL : इस खिलाड़ी पर बीसीसीआई ने लगाया एक मैच का बैन, यह है बड़ी वजह

महेन्द्र सिंह धोनी को लेकर बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला, जर्सी नंबर-7 होगी रिटायर

खेल का सबसे बड़ा अवॉर्ड मोहम्मद शमी को मिल सकता है, बीसीसीआई ने खेल मंत्रालय से किया अनुरोध