पनीर ब्रेड पिज्जा

पनीर ब्रेड पिज्जा

प्रेषित समय :11:16:10 AM / Sun, Jul 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

बच्चे अक्सर बाहर जाकर पिज्जा खाने की जिद करते हैं। हालांकि, अब आप अपने बच्चे की इस क्रेविंग को घर पर भी शांत कर सकते हैं। आज हम आपको जिस डिश के बारे में बताने जा रहे हैं, उसे बनाना बेहद आसान है। आइए पनीर ब्रेड पिज्जा की रेसिपी के बारे में जानते हैं, जिसका टेस्ट न केवल बच्चों के बल्कि बड़ों के दिल को भी खुश कर देगा। 

सामग्री- ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए आपको कुछ सामग्री की जरूरत होगी. जैसे सैंडविच वाले ब्रेड स्लाइस, बटर, पिज्जा सॉस, टोमेटो सॉस, एक बारीक कटा प्याज, बारीक कटी शिमला मिर्च, टमाटर बारीक कटा हुआ, पनीर के टुकड़े, कॉर्न के दाने, चिल्ली फ्लेक्स, ऑरिगेनो और चीज़. इन सब चीजों का इस्तेमाल कर आप कम समय में ब्रेड पिज्जा बना सकते हैं.

विधि- पनीर ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए सबसे पहले आपको ब्रेड की एक स्लाइस के ऊपर पिज्जा सॉस को अच्छी तरह से लगा लेना है। अगर आप चाहें तो पिज्जा सॉस की जगह टोमैटो सॉस भी यूज कर सकते हैं।  अब आपको प्याज, शिमला मिर्च और टमाटर को बारीक-बारीक काटकर इस ब्रेड स्लाइस के ऊपर अच्छी तरह से भर देना है।  पनीर ब्रेड पिज्जा बनाने के लिए आपको ब्रेड की इस स्लाइस के ऊपर पनीर के टुकड़ों को भी एड करना होगा। ब्रेड पिज्जा के टेस्ट को बढ़ाने के लिए ऑरिगैनो और चिली फ्लेक्स को ब्रेड के ऊपर छिड़कना न भूलें।  अब आपको पैन को गर्म कर इसमें एक स्पून बटर या फिर तेल को फैला लेना है। गर्म बटर/तेल वाले इस पैन के ऊपर तैयार की गई ब्रेड की स्लाइस को रख दें। इसके ऊपर चीज को फटाफट कद्दूकस कर ब्रेड को प्लेट से ढक दें और धीमी आंच पर चीज के पिघलने का इंतजार करें। जब ब्रेड अच्छी तरह से टोस्ट हो जाए, तो गैस बंद कर दीजिए और आपका पनीर ब्रेड पिज्जा बनकर तैयार हो जाएगा। बिना माइक्रोवेव के झटपट बन जाने वाली इस डिश को गर्मागर्म सर्व करें। यकीन मानिए बच्चे हों या फिर बड़े, सभी लोग पनीर ब्रेड पिज्जा को बड़े चाव के साथ खाएंगे।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पनीर एंड कॉर्न पापड़ रोल

पनीर के कोफ्ते

पनीर पैनकेक