IND vs ZIM: भारत ने पांचवे टी20 में जिम्बाब्वे को हराया, सीरीज 4-1 से जीती

IND vs ZIM: भारत ने पांचवे टी20 में जिम्बाब्वे को हराया, सीरीज 4-1 से जीती

प्रेषित समय :08:54:15 AM / Mon, Jul 15th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

हरारे. भारत और जिम्बाब्वे के बीच आखिरी यानी पांचवा टी20 (14 जुलाई) को हरारे में खेला गया. इस मैच में भारतीय टीम ने शादनार जीत दर्ज की. जिम्बाब्वे की टीम की के कप्तान सिकंदर रजा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया. भारतीय टीम ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 167 रन बनाए. जीत के लिए जिम्बाब्वे 168 रन की जरूरत थी. लेकिन वे 125 रन ही बना सकी. भारत ने यह सीरीज 4-1 से अपने नाम की.

टीम इंडिया जब पहले बैटिंग करने उतरी तो भारतीय टीम के ओपनर यशस्वी जायसवाल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ 2 शानदार छक्के के साथ शुरुआत की लेकिन इसके बाद अपना विकेट भी गंवा बैठे. कप्तान सिकंदर रजा ने उनको क्लीन बोल्ड करके वापस भेजा.उनके साथ आए शुभमन गिल भी क्रीज पर ज्यादा समय तक नहीं टिक सके. जिम्बाब्वे के कप्तान सिकंदर रजा ने 13 रन पर उनका कैच लपका और वापसी का टिकट थमाया. अभिषेक शर्मा भी कुछ कमाल नहीं दिखा सके. वे 11 बॉल पर 14 रन बनाकर आउट हो गए.

जब टीम इंडिया का स्कोर 40 रन पर 3 विकेट था. तब संजू सैमसन बल्लेबाजी करने के लिए आए. शुरुआत में उन्होंने पारी संभालते हुए धीमी पारी खेली. लेकिन बाद में चौके छक्के की मदद से अर्धशतक तक पहुंचे. संजू ने इस मुकाबले में 45 गेंदों में 58 रन की पारी खेली. अपनी पारी में उन्होंने 4 छक्के और 1 चौका भी लगाया. संजू सैमसन के अलावा रियान पराग ने 22, शिवम दुबे ने 26, रिंकू सिंह ने 11 और वॉशिंगटन सुंदर ने 1 रन बनाए. इस तरह भारत का स्कोर 20 ओवर में 166 रन तक पहुंचा. जिम्बाब्वे के लिए ब्लेसिंग मुजरबानी ने 2 विकेट अपने नाम किए.

अब चेज करने की बारी जिम्बाब्वे की आई. जिम्बाब्वे की टीम 18.3 ओवर में 125 रन ही बना सकी. उनकी टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे स्ले मधवेरे 3 गेंदों में 0 रन बनाकर आउट हो गए. उनका विकेट मुकेश कुमार ने लिया. इसके अलावा तदिवनाशे मारुमनी को वॉशिंगटन सुंदर ने 27 रन पर आउट कर पवेलियन भेज दिया. डायन मायर्स अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे लेकिन वह 34 रन बनाकर आउट हो गए. अपनी पारी में उन्होंने 4 चौके और 1 छक्का लगाया. इसके अलावा सिकंदर रजा ने 8, जोनाथन कैंपबेल ने 4, क्लाइव मडांडे ने 1 रन बनाए.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

T20 क्रिकेट से रोहित और कोहली के बाद एक और दिग्गज ने भी किया संन्यास का ऐलान

आस्ट्रेलिया: क्रिकेटर डेविड वॉर्नर ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

T20 World Cup 2024 : अफगानिस्तान ने किया उलटफेर, अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार ऑस्ट्रेलिया को हराया