Copa America Final: अर्जेंटीना ने कोलंबिया को हराकर 16वीं बार जीता खिताब

Copa America Final: अर्जेंटीना ने कोलंबिया को हराकर 16वीं बार जीता खिताब

प्रेषित समय :09:22:18 AM / Tue, Jul 16th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. कोपा अमेरिका के फाइनल में 15 बार के चैंपियन अर्जेंटीना के खिलाफ कोलंबिया ने कांटे की टक्कर दी. पहले हाफ में दोनों ही टीम गोल करने में नाकाम रही तो दूसरे हाफ में भी दोनों टीमों के बीच जोरदार टक्कर देखने को मिली. अर्जेंटीना के स्टार लियोन मेसी को मैच से चोट की वजह से बाहर जाना पड़ा. 90 मिनट के फुल टाइम में दोनों ही टीम गोल करने में नाकाम रही और मुकाबला एक्सट्रा टाइम में पहुंच गया. लुतारो मार्टिनेज ने एक्स्ट्रा टाइम में गोल दागा और अर्जेंटीना 16 बार इस खिताब पर कब्जा जमाने में कामयाब हुआ.

अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लुतारो मार्टिनेज ने एक्सट्रा टाइम में ब्रेक के बाद गोल करते हुए टीम को अहम बढ़त दिला दी. इस मैच में यह पहला फील्ड गोल था. 111 वें मिनट में जैसे ही मैच शुरू हुआ लो सेल्सो से मिले पास को बिना कोई गलती किए मार्टिनेज ने कोलंबिया के गोल पोस्ट में डाल दिया.

चोट के कारण मेसी को जाना पड़ा बाहर- फाइनल मुकाबले में चोट के कारण मेसी को मैदान से बाहर जाना पड़ा। इस कारण मेसी दुखी हो गए और बेंच पर बैठते समय अपने आंसू नहीं रोक सके। मैच के 64वें मिनट में मेसी को चोट लग गई। कुछ देर तक ट्रेनर्स ने उनका हाल जाना, लेकिन अंत में इस स्टार खिलाड़ी को स्ब्स्टीट्यूट होने के लिए मजबूत होना पड़ा। मेसी इस टूर्नामेंट में लगातार पैर की चोट से परेशान चल रहे थे और दिक्कतों का सामना करना पड़ा था। इस कारण वह अर्जेंटीना के ग्रुप चरण के अंतिम मैच से भी बाहर रहे थे। हालांकि, मेसी के रहते अर्जेंटीना एक और बड़ा खिताब हासिल करने में सफल रही है। 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

सामंथा रुथ ने तोड़ी चुप्पी, कहा- तलाक के बाद झेला मायोसिटिस का दर्द

कैसे अमीर आदमी से करें शादी, लव गुरु सिखा रही फंडे, कमाई है 163 करोड़

जम्मू-कश्मीर में डोडा में आतंकियों से बीती रात से मुठभेड़ जारी, सेना के ऑफिसर समेत 4 जवान शहीद