JABALPUR: एक और कबाड़ गोदाम में बम विस्फोट, कर्मचारी की मौत, मालिक कपिल जैन गिरफ्तार..!

JABALPUR: एक और कबाड़ गोदाम में बम विस्फोट, कर्मचारी की मौत, मालिक कपिल जैन गिरफ्तार..!

प्रेषित समय :17:59:05 PM / Thu, Jul 18th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पलपल संवाददाता, जबलपुर. एमपी के जबलपुर स्थित अधारताल इंडस्ट्रियल एरिया में आज उस वक्त हड़कम्प मच गया. जब एक कबाड़ गोदाम में धमाके के साथ विस्फोट हो गया. विस्फोट में एक कर्मचारी की मौत हो गई है. हादसा उस वक्त हुआ है कि जब कर्मचारी पेटी उठाकर एक स्थान से उठाकर दूसरी जगह लेकर जा रहे थे. घटना की खबर मिलते ही आईजी अनिलसिंह कुशवाहा, एसपी आदित्यप्रताप सिंह सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे. मामले में पुलिस ने गोदाम के मालिक कपिल जैन को गिरफ्तार कर लिया है.

बताया गया है कि अधारताल इंडस्ट्रियल एरिया में कपिल जैन का कबाड़ गोदाम है. कपिल जैन ने रायपुर के एक ठेकेदार से कबाड़ खरीदा था, जो ट्रक में भरकर एक दिन पहले जबलपुर पहुंचा. आज उक्त  कबाड़ में रखी पेटी उठाकर कर्मचारी राजा चौधरी दूसरे स्थान पर लेकर जा रहा था. इस दौरान पेटी में धमाके के साथ विस्फोट हो गया, जिससे राजा गंभीर रुप से घायल हो गया. धमाके की आवाज सुनकर गोदाम के कर्मचारी भागते हुए पहुंचे तो देखा तो राजा खून से लथपथ छटपटा रहा था. तत्काल निजी अस्पताल लेकर पहुंचे जहां पर राजा को डाक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया. धमाके बाद क्षेत्र में सनसनी फैल गई, देखते ही देखते आसपास के लोग एकत्र हो गए, जिनके बीच घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाएं व्याप्त रही. मौके पर पहुंचे आईजी अनिल सिंह कुशवाहा, एसपी आदित्यप्रतापसिंह सहित अन्य अधिकारियों को पूछताछ में पता चला कि कबाड़ में आई पेटियों में आर्मी के डिफ्यूज बम थे. इस मामले में पुलिस ने कबाड़ गोदाम के मालिक सुनील जैन को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं पुलिस अब रायपुर के ठेकेदार से संपर्क कर यह जाने की कोशिश कर रही है कि उक्त पेटी कांट्रेक्ट में आखिर आर्मी के डिफ्यूज बमों को कैसे बेचा जा रहा है. फिलहाल गोदाम को सील कर दिया गया है. वहीं पुलिस अधिकारी सेंट्रल आर्डिनेंस डिपो (सीओडी) के अधिकारियों को मौके पर बुलाया गया है. पुलिस को पूछताछ  में गोदाम के अन्य कर्मचारियों ने बताया कि जिस वक्त विस्फोट हुआ वे चाय पीने बाहर आए थे. धमाके की आवाज सुनकर सभी लोग दौड़कर पहुंचे तो देखा कि कर्मचारी राजा चौधरी खून से लथपथ छटपटा रहा है.

एक सप्ताह पहले ही नौकरी पर आया था-

हादसे की खबर मिलते ही परिजन भी पहुंच गए थे, जिन्होने पुलिस को पूछताछ में बताया कि राजा ने एक सप्ताह पहले ही काम करना शुरु किया था. परिवार में दो भाई व तीन बहनें है, पिता शासकीय सेवा में कार्यरत है. लेकिन बीमार होने के कारण अधिकतर अवकाश पर ही रहते है.

शमीम कबाड़ी से कोई कनेक्शन तो नही-

बम विस्फोट के बाद अब इस बात को लेकर भी चर्चा शुरु हो गई है, कबाड़ गोदाम मालिक सुनील जैन के कही शमीम कबाड़ी से कोई कनेक्शन तो नहीं है. शमीम कबाड़ी भी सुरक्षा संस्थानों से कबाड़ खरीदता रहा. पुलिस अधिकारियों द्वारा भी जांच में एक बिन्दू यह भी रखा है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

एमपी हाईकोर्ट के आदेश पर सरपंच, सचिव, तहसीलदार, एक महिला के खिलाफ प्रकरण दर्ज, फर्जी दस्तावेज पर जमीन बिकवाने का आरोप

एमपी में अमरवाड़ा विधानसभा चुनाव उपचुनाव में भाजपा ने लहराया जीत का परचम, कमलेश शाह 3252 वोट से जीते

बिजली गिरने से बिहार में 21 मौतें, रोहतास में झरने में फंसे 6 लोग, एमपी-यूपी में भारी बारिश का अलर्ट

सूरत में 5 मंजिला बिल्डिंग ढही, एमपी के 5 लोगों सहित 7 की मौत, कई लोग दबे, मृतक सीधी जिले के रहने वाले

एमपी हाईकोर्ट के नए कार्यवाहक चीफ जस्टिस संजीव सचदेवा बने, शील नागू पंजाब-हरियाणा के सीजे नियुक्त