25 साल के फुटबॉलर एमबाप्पे को मिलेगा 9 अरब का बोनस

25 साल के फुटबॉलर एमबाप्पे को मिलेगा 9 अरब का बोनस

प्रेषित समय :12:45:18 PM / Fri, Jul 19th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. उम्र सिर्फ 25 साल और कमाई अरबों में. ये किसी बिजनेसमैन के बेटे या स्टार्टअप के फाउंडर की सफलता की कहानी नहीं है, बल्कि एक बेहद प्रतिभाशाली फुटबॉलर की हकीकत है, जो पिछले 6-7 साल से दुनियाभर के फैंस की आंखों का तारा बना हुआ है. ये हैं फ्रांस के सुपरस्टार फुटबॉलर किलियन एमबाप्पे, जो एक नए सफर की शुरुआत करने जा रहे हैं. 

दुनिया के सबसे मशहूर फुटबॉल क्लब में से एक रियाल मैड्रिड ने शनिवार 1 जून को सबसे बड़े क्लब कम्पटीशन यूएफा चैंपियंस लीग का खिताब जीत लिया. रियाल ने रिकॉर्ड 15वीं बार ये टाइटल जीता और इसके एक दिन बाद ही किलियन एमबाप्पे के इस क्लब में शामिल होने की खबर पर आखिरी मुहर लग गई. पिछले करीब डेढ़ साल से एक-दूसरे से जुड़ने की कोशिश कर रहे एमबाप्पे और रियाल मैड्रिड की ख्वाहिश पूरी हो गई है, क्योंकि एमबाप्पे ने क्लब के साथ 5 साल का करार कर लिया है. बस अब इसका आधिकारिक ऐलान होना बाकी है. लेकिन मैड्रिड को एमबाप्पे के लिए बहुत बड़ी रकम भी खर्च करनी पड़ी है.

स्काय स्पोर्ट्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मैड्रिड की तरफ से एमबाप्पे को 85 मिलियन पाउंड से ज्यादा यानी करीब 9 अरब रुपये (903 करोड़) साइनिंग बोनस के रूप में मिलेंगे. इतना ही नहीं, उनकी सालाना सैलरी 12.8 मिलियन पाउंड यानी करीब 136 करोड़ रुपये होगी. इस हिसाब से 5 साल में 650 करोड़ या 6.5 अरब रुपये उन्हें अलग से मिलेंगे. एमबाप्पे पिछले 7 साल से ही फ्रांस के सबसे बड़े क्लब पेरिस सेंट जर्मेन यानी पीएसजी के साथ थे, जहां उन्होंने 308 मैचों में 256 गोल दागे. उन्होंने पिछले महीने ही पीएसजी के साथ अपना सफर खत्म करने का ऐलान किया था. एमबाप्पे ने 2018 में फ्रांस को वर्ल्ड कप भी जिताया था, जबकि 2022 में भी टीम को चैंपियन बनाने के करीब थे लेकिन फाइनल में टीम हार गई.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

चंडीगढ़: डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस हादसे के बाद दर्जनभर ट्रेनें हुई निरस्त, कई के रूट बदले

Airtel ने पेश किए तीन नए प्लान, मिलेगा अनलिमिटेड 5G डेटा

100W सुपरफास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ लॉन्च किए Honor ने ये नए स्मार्टफोन

क्यों हर जगह कैमरा टीम लेकर पहुंचती हैं किम कार्दशियन