ENG vs WI: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब, कावेम हॉज का धुआंधार शतक

ENG vs WI: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब, कावेम हॉज का धुआंधार शतक

प्रेषित समय :08:51:47 AM / Sat, Jul 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ट्रेंट ब्रिज। इंग्लैंड के खिलाफ लॉर्डस में पहला टेस्ट हारने के बाद ट्रेंट ब्रिज में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट के दूसरे दिन वेस्टइंडीज ने दमदार वापसी की है. वेस्टइंडीज के लिए कावेम हॉज ने अपना पहला टेस्ट शतक जड़ते हुए वेस्टइंडीज को वापसी की राह दिखाई है. 31 साल के हॉज  7 साल बाद वेस्टइंडीज के ऐसे बल्लेबाज बने हैं जिन्होंने इंग्लैंड में शतक लगाया है.

कावेम हॉज 5 वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे उस समय विंडिज 84 रन पर 3 विकेट खोकर संघर्ष कर रही थी. क्रीज पर उतरते ही उन्होंने इंग्लैंड के गेंदबाजों के खिलाफ तगड़े शॉट लगाए और वेस्टइंडीज की रन गति को तेजी से आगे बढ़ाया. हॉज ने 171 गेंदों में 19 चौके लगाते हुए 120 रनों की बेहतरीन पारी खेली. उन्होंने एलिक अथांजे के साथ 175 रन की साझेदारी कर टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया. 

अथांजे  शतक से चूक गए. वे 99 गेंदों में 82 रन बनाकर आउट हुए. दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्टइंडीज ने 5 विकेट के नुकसान पर 351 रन बना लिए थे. जेसन होल्डर 23 और जोसुआ लिटिल 32 रन पर नाबाद हैं. इन दोनों के बीच 46 रन की साझेदारी हो चुकी है. इंग्लैंड के स्कोर से वेस्टइंडीज 65 रन पीछे है.

दूसरे टेस्ट के चौथे दिन जब 84 ओवर के बाद खेल रोका गया तब विंडीज का स्कोर 5 विकेट पर 350 रन से ज्यादा हो चुका था. उस वक्त विकेटकीपर बैटर जोशुआ डिसिल्वा 32 और ऑलराउंडर जेसन होल्डर 23 रन बनाकर नाबाद थे. इंग्लैंड की ओर से अब तक शोएब बशीर ने 2 विकेट झटके हैं. क्रिस वोक्स, गस एटकिंसन और बेन स्टोक्स ने एक-एक विकेट अपने नाम किए.

 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

स्वच्छ भारत के नक़्शे में क्यों नज़र नहीं आती स्लम बस्तियां?

नए आपराधिक कानून भ्रामक, मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस!

नए आपराधिक कानून भ्रामक, मद्रास हाईकोर्ट ने केंद्र को जारी किया नोटिस!

#GuruPurnima आज का दिनः शनिवार, 20 जुलाई 2024, आषाढ़ पूर्णिमा, गुरु पूर्णिमा होती है, इस दिन गुरु पूजा होती है!