Ind vs Pak women's Asia Cup: भारत ने पाकिस्तान को 7 विकेट से हराया

Ind vs Pak women

प्रेषित समय :09:28:08 AM / Sat, Jul 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम ने वुमंस एशिया कप में अपने पहले मुकाबले में पाकिस्तान महिला टीम को 7 विकेट से हराया. दांबुला में खेला गया यह मुकाबला पूरी तरह भारत के हाथ में रहा. भारतीय बॉलर्स ने पाकिस्तान की टीम को पहले 108 रन पर समेटा. इसके बाद 35 गेंद बाकी रहते मैच जीत लिया. यह महिला एशिया कप में पाकिस्तान पर भारत की ओवरऑल 12वीं जीत है.

भारतीय महिला टीम और पाकिस्तान महिला टीम के बीच एशिया कप का मुकाबला शुक्रवार को खेला गया. श्रीलंका में खेले जा रहे महिला एशिया कप में पाकिस्तानी कप्तान निदा डार ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला लिया, जो सही साबित नहीं हुआ. भारतीय बॉलर्स ने पाकिस्तान को पूरे 20 ओवर भी नहीं टिकने दिया और उसकी पारी 19.2 ओवर में 108 रन पर रोक दी.

पाकिस्तान के लिए सिदरा अमीन ने सबसे अधिक 25 रन बनाए. तूबा हसन व फातिमा हसन ने 22-22 रन की पारियां खेलीं. इन तीनों के अलावा कोई भी बैटर 20 रन की संख्या नहीं छू सकीं. मुनीबा अली 11, निदा डार 8, आलिया रियाज 6 और गुल फिरोजा 5 रन बनाकर आउट हुईं. भारत के लिए सबसे अधिक 3 विकेट दीप्ति शर्मा ने झटके. रेणुका सिंह, पूजा वस्त्राकर और श्रेयांका पाटिल ने 2-2 विकेट लिए.

बॉलर्स द्वारा पाकिस्तान को सस्ते समेटने के बाद बारी भारतीय बैटर्स की थी. ओपनर स्मृति मंधाना और शेफाली वर्मा ने अपनी टीम को तूफानी शुरुआत दी. इन दोनों ने 9.3 ओवर में 85 रन ठोक दिए. हालांकि, भारत की दोनों ही ओपनर इस मामले में अनलकी रहीं कि वे नजदीक आकर भी फिफ्टी पूरी नहीं कर सकीं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

शुरू हुई साल की सबसे बड़ी सेल, आधे दाम पर मिल रहे हैं AC, TV और मोबाइल

ENG vs WI: वेस्टइंडीज ने इंग्लैंड को दिया करारा जवाब, कावेम हॉज का धुआंधार शतक

पीएम मोदी के ‘एक्स’ अकाउंट पर हुए 10 करोड़ से अधिक फॉलोअर, मस्क ने दी बधाई

स्वच्छ भारत के नक़्शे में क्यों नज़र नहीं आती स्लम बस्तियां?