केरल के मलप्पुरम में मिला Nipah Virus का संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

केरल के मलप्पुरम में मिला Nipah Virus का संदिग्ध मरीज, स्वास्थ्य मंत्री ने बुलाई हाई लेवल मीटिंग

प्रेषित समय :20:17:23 PM / Sat, Jul 20th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

तिरुवनंतपुरम.केरल में निपाह वायरस का एक संदिग्ध मामला रिपोर्ट होने के बाद हड़कंप मचा हुआ है. 14 साल का एक लड़का निपाह वायरस से संक्रमित पाया गया है. लड़के को मल्लापुरम के एक अस्पताल में भर्ती कराया गया. शनिवार (20 जुलाई) को मलप्पुरम जिले में स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने उच्च स्तरीय बैठक बुलाई.

इसमें सभी विधायकों जन प्रतिनिधियों जिला कलेक्टर और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ निपाह वायरस से निपटने के लिए जरूरी प्रयासों को लेकर चर्चा हुई. वायरस के प्रसार को रोकने और जनता की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए उठाए जाने वाले उपायों पर चर्चा की गई.

स्वास्थ्य मंत्री के कार्यालय के एक बयान के अनुसार, अंतिम परीक्षण के परिणाम अभी प्राप्त नहीं हुए हैं, लेकिन निपाह प्रोटोकॉल के अनुसार सभी जरूरी कदम उठाए जा रहे हैं. इसमें कहा गया है कि निपाह की रोकथाम के संबंध में सरकारी आदेश के अनुसार तैयार की गई मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के अनुसार कार्रवाई का समन्वय किया जाएगा.

जानकारी के मुताबिक केरल में सरकार ने निपाह वायरस नियंत्रण के लिए मानक संचालन प्रक्रियाओं (एसओपी) के कार्यान्वयन की निगरानी के लिए समितियों का भी गठन किया है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेलकर्मचारी भ्रमण के लिये हवाई मार्ग से जायेंगे केरल, WCREU ने करवाये कई निर्णय

कुवैत में मारे गए 45 भारतीयों के शव विशेष विमान से आज पहुंचेंगे केरल

कुवैत में भीषण अग्नि हादसा: बिल्डिंग में आग, 41 की मौत, मरने वालों में 40 भारतीय, 5 केरल निवासी

राहुल गांधी वायनाड के लोगों को लोकसभा चुनाव जीतने पर धन्यवाद देने केरल पहुंचे