शोएब बशीर के कमाल से इंग्लैंड ने 241 रन से वेस्टइंडीज को हराया

शोएब बशीर के कमाल से इंग्लैंड ने 241 रन से वेस्टइंडीज को हराया

प्रेषित समय :09:36:23 AM / Mon, Jul 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. वेस्टइंडीज ने जब इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में 457 रन बनाए और पहली पारी में 41 रन की बढ़त ली तो लगा कि यह मैच बेहद रोमांच होने वाला है. लेकिन पहले जो रूट के शानदार शतक और फिर शोएब बशीर के ‘पंच’ की बदौलत इंग्लैंड ने मेहमान टीम के अरमानों पर पानी फेर दिया. इंग्लैंड ने दूसरे टेस्ट मैच को जीतने के लिए वेस्टइंडीज को 385 रन का लक्ष्य दिया. इसके जवाब में विंडीज की टीम 143 रन पर ढेर हो गई. इस जीत के साथ ही इंग्लैंड ने 3 मैचों की टेस्ट सीरीज में 2-0 से बढ़त बना ली है.

मेजबान इंग्लैंड और वेस्टइंडीज के बीच दूसरा टेस्ट मैच नॉटिंघम में खेला गया. मेजबान इंग्लैंड ने पहले बैटिंग करते हुए ओली पोप (121) के शतक की बदौलत 416 रन बनाए. वेस्टइंडीज ने इसके जवाब में 457 रन बनाए. वेस्टइंडीज के लिए केवेम हॉज ने 120 रन की पारी खेली. पहली पारी में 41 रन से पिछड़े इंग्लैंड ने दूसरी पारी में 425 रन का स्कोर खड़ा किया. इंग्लैंड को इस स्कोर तक पहुंचाने में जो रूट (122) और हैरी ब्रूक (109) का बड़ा योगदान रहा.

पहली पारी में 457 रन बनाने वाले वेस्टइंडीज से दूसरी पारी में अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद थी. कप्तान क्रेग ब्रैथवेट (47) और मिकाइल लुईस (17) ने 61 रन की ओपनिंग पार्टनरशिप कर विंडीज की इस उम्मीद को मजबूत किया. ओपनर लुईस के आउट होते ही सारी उम्मीदें भी ढह गईं. 61 रन पर पहला विकेट गंवाने वाली वेस्टइंडीज का स्कोर जल्दी ही 6 विकेट पर 91 रन हो गया. विकेटों के पतझड़ के बीच ऑलराउंडर जेसन होल्डर (37) ने कुछ संघर्ष किया, लेकिन वे वेस्टइंडीज को बुरी हार से नहीं बचा सके

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

जम्मू-कश्मीर के राजौरी में भारतीय सेना के शिविर पर आतंकवादी हमला, गोलीबारी जारी

MP: रीवा में दो महिलाओं को जिंदा दफनाने की कोशिश, पट्टे की जमीन पर रास्ता बनाने को लेकर विवाद

क्या रत्नों का प्रभाव पड़ता है?

मेष राशि:- सोमवार 22 जुलाई को कैसा रहेगा आप का दिन