केंद्रीय बजट से खुश हुई कांग्रेस, इस घोषणा को लेकर किया शुक्रिया, जानिए क्या है मामला

केंद्रीय बजट से खुश हुई कांग्रेस, इस घोषणा को लेकर किया शुक्रिया, जानिए क्या है मामला

प्रेषित समय :14:50:00 PM / Tue, Jul 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन ने बजट पेश कर दिया है. वहीं इस बजट को लेकर कांग्रेस ने तारीफ की है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने केंद्रीय बजट में इंटर्नशिप योजना की घोषणा किए जाने के बाद मंगलवार को कटाक्ष करते हुए कहा कि उन्हें इस बात की खुशी हुई है कि लोकसभा चुनाव के बाद वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मुख्य विपक्षी दल का घोषणापत्र पढ़ा.

वित्त मंत्री सीतारमण ने केंद्रीय बजट-2024-25 में प्रधानमंत्री इंटर्नशिप योजना की घोषणा की है जिसके तहत युवाओं को इंटर्नशिप के साथ 5,000 रुपये का मासिक भत्ता मिलेगा. कांग्रेस ने हाल में संपन्न हुए लोकसभा चुनाव के लिए जारी अपने घोषणापत्र में प्रशिक्षुता के अधिकार का वादा किया था जिसके तहत उसने डिप्लोमा एवं डिग्रीधारक बेरोजगार युवाओं को प्रशिक्षण के साथ एक साल तक हर महीने 8500 रुपये देने का वादा किया था. कांग्रेस ने इस कार्यक्रम को पहली नौकरी पक्की नाम भी दिया था.

पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम ने एक्स पर पोस्ट किया, मुझे यह जानकर खुशी हुई कि माननीय वित्त मंत्री ने चुनाव परिणामों के बाद कांग्रेस का लोकसभा 2024 का घोषणापत्र पढ़ा है. मुझे इस बात की भी खुशी है कि उन्होंने कांग्रेस घोषणापत्र के पृष्ठ 30 पर उल्लिखित रोजगार से जुड़े प्रोत्साहन (ईएलआई) को वस्तुत: अपना लिया है.

उनका कहना है, मुझे इस बात की भी खुशी है कि उन्होंने कांग्रेस घोषणापत्र के पृष्ठ 11 पर उल्लिखित प्रत्येक प्रशिक्षु के लिए भत्ते के साथ-साथ प्रशिक्षुता योजना भी शुरू की है. काश, वित्त मंत्री ने कांग्रेस घोषणापत्र में कुछ अन्य विचारों की नकल की होती. मैं शीघ्र ही छूटे हुए बिंदुओं की सूची बनाऊंगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बाजार को पसंद नहीं आया बजट, शेयर मार्केट में मचा कोहराम, निवेशकों के डूबे 10 लाख करोड़

बजट- 2024 : नई इनकम टैक्स रिजीम से लेकर 1 करोड़ घरों को मुफ्त बिजली तक, यहां जानिए 10 प्रमुख घोषणाएं

Chhattisgarh: विधानसभा में मानसून सत्र हुआ शुरू, पेश होगा अनुपूरक बजट, विपक्ष उठाएगा कई सवाल

टमाटर ने बिगाड़ा मिडिल क्लास का ‘बजट’, कीमत 100 रुपए पार

बजट से पहले शेयर बाजार में सेंसेक्स 80000 के पार, रिकॉर्ड हाई पर निफ्टी