Chhattisgarh: विधानसभा में मानसून सत्र हुआ शुरू, पेश होगा अनुपूरक बजट, विपक्ष उठाएगा कई सवाल

Chhattisgarh: विधानसभा में मानसून सत्र हुआ शुरू, पेश होगा अनुपूरक बजट, विपक्ष उठाएगा कई सवाल

प्रेषित समय :18:26:05 PM / Mon, Jul 22nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का मानसून सत्र आज 11 बजे से शुरू हो गया है. यह 26 जुलाई तक चलेगा. इस सत्र में कुल पांच बैठकें होगी. राज्य सरकार आज अनुपूरक बजट भी पेश करेगी. सत्र के पहले ही दिन विपक्षी कांग्रेस के सदस्यों ने बलौदाबाजार आगजनी प्रकरण मामले में काम रोको प्रस्ताव लाकर साय सरकार को घेरने की रणनीति बनाई है.

कांग्रेस की देर शाम हुई विधायक दल की बैठक में लगभग हर दिन अलग-अलग विषयों पर काम रोको प्रस्ताव लाने की रणनीति बनी है. इसके अलावा कांग्रेस कानून व्यवस्था, खाद बीज का संकट, बस्तर में मुठभेड़, रेत के अवैध खनन, आरंग में हुई घटना जैसे मामलों पर सरकार को घेरने की तैयारी में है.

50 से ज्यादा ध्यानाकर्षण प्रस्ताव

छत्तीसगढ़ विधानसभा में मानसून सत्र के हंगामेदार रहने के आसार हैं. जानकारी के मुताबिक अब तक 965 तारांकित व अतारांकित प्रश्न लगाए गए हैं. इसके अलावा 50 से अधिक ध्यानाकर्षण भी लगाए गए हैं. विधायक अजय चंद्राकर, भावना बोहरा कवर्धा के थाना पिपरिया स्थित गांव बिरकोना में एक किसान की हत्या के मामले में गृह मंत्री विजय शर्मा का ध्यान आकर्षित करेंगे. वहीं विधायक हर्षिता बघेल राजनांदगांव में सड़क निर्माण की प्रशासकीय स्वीकृति के बाद निविदा नहीं होने पर लोक निर्माण मंत्री का ध्यान आकृष्ट करेंगे.

90 प्रतिशत सवाल ऑनलाइन पूछे गए

पांच दिवसीय सत्र में सरकार महत्वपूर्ण संशोधन विधेयक प्रस्तुत कर सकती हैं. साथ ही विपक्ष की ओर से कई मुद्दों पर सरकार को घेरने की रणनीति बनाई गई है. विधानसभा कार्यालय से मिली जानकारी के मुताबिक इस बार 90 प्रतिशत सवाल ऑनलाइन पूछे गए हैं. सरकार की ओर से इस मानसून सत्र में बड़ी घोषणा की उम्मीद की जा रही है. नगरीय निकाय चुनाव के मद्देनजर रसोई गैस सब्सिडी को लेकर भी निर्णय लिया जा सकता है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छत्तीसगढ़ में जॉब स्कैम : साहब-नेताओं ने बेटे-बेटियों, बहू को बनाया कलेक्टर-एसपी, सीबीआई ने दर्ज की एफआईआर

छत्तीसगढ़ में 5 बैगा आदिवासियों की मौत, मचा हंगामा, पूर्व सीएम बघेल पीड़ितों के परिवार से मिलने पहुंचे

छत्तीसगढ़ के 13 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, 17 जिलों में सामान्य से कम बारिश

छत्तीसगढ़ का अग्निवीर जयपुर से लापता, अधिकारियों ने परिजनों से कहा दीवार फांदकर भाग गया, नहीं मिलेगी डिटेल

छत्तीसगढ़ : कुआं में लकड़ी निकालने उतरा युवक, बचाने में पिता और 2 बेटों समेत 5 की मौत