MP: भारी बारिश से कटनी-बीना के बीच गिरवर स्टेशन के समीप लैंड स्लाइड, मिट्टी, गिट्टी बही, कई घंटे रेल संचालन रुका

एमपी: भारी बारिश से कटनी-बीना के बीच गिरवर स्टेशन के समीप लैंड स्लाइड, मिट्टी, गिट्टी बही, कई घंटे रेल संचालन रुका

प्रेषित समय :16:04:11 PM / Tue, Jul 23rd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. पश्चिम मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल के कटनी-बीना रेल खंड के गिरवर स्टेशन के समीप आज भारी बारिश के चलते लैंड स्लाइड हो गया. जिससे ट्रेक की मिट्टी व गिट्टी तो बही ही साथ ही भारी मात्रा में मलवा ट्रैक पर जमा हो गया है. जिससे रेल संचालन अवरुद्ध हो गया है. रेल यातायात को दुरुस्त करने का प्रयास जारी है. वहीं इस संबंध में पश्चिम मध्य रेल प्रशासन इस घटना की जानकारी नहीं दे पा रहा था.

उल्लेखनीय है कि इन दिनों भारी बारिश का दौर जारी है. बारिश का सिस्टम भी सक्रिय है, जिससे मध्य प्रदेश, राजस्थान, यूपी सहित कई राज्यों में भारी बारिश का सिलसिला जारी है. इस बारिश का असर रेल यातायात पर भी पड़ा है. बताया जाता है कि पमरे के जबलपुर रेल मंडल के कटनी-बीना रेलखंड के गिरवर स्टेशन के समीप लैंड स्लाइड हो गया. पहले तो ट्रैक की मिट्टी व गिट्टी काफी दूर की बह गई, वहीं पहाड़ी क्षेत्र से भारी मात्रा में मलबा ट्रैक पर जमा हो गया. जिसके बाद दोनों लाइनों पर यातायात अवरुद्ध होने की खबर है. हालांकि पश्चिम मध्य रेलवे का जनसंपर्क विभाग इस संबंध में कोई जानकारी नहीं दे पा रहा था.

कई घंटे ठप रहा रेल यातायात

सूत्रों के मुताबिक यह घटना सुबह 5.30 बजे के लगभग की है, जिस स्थान पर घटना हुई, वहां पर रेल ट्रैक के ऊपर से ओवरब्रिज का निर्माण चल रहा है, भारी बारिश के चलते इसी ओवर ब्रिज की मिट्टी ट्रैक पर बह कर आ गई जिससे यातायात कई घंटे तक बाधित रहा.  बताया जाता है कि अप ट्रेक को प्रातः: 8.30 बजे चालू किया गया. उसके बाद डाउन ट्रेक पर यातायात 10.30 बजे के लगभग शुरू किया जा सका है.  वहीं बचाव व राहत कार्य में जुटे कर्मचारियों, अधिकारियों के लिए जबलपुर मंडल के वाणिज्य विभाग द्वारा भोजन, नाश्ता, पानी का प्रबंध भी किया गया. आश्चर्य है कि इतनी बड़ी घटना की जानकारी पमरे का जनसंपर्क विभाग मीडिया को उपलब्ध कराने में असफल रहा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

ऑपरेशन नन्हे फरिश्ते से 7 सालों में बचाए गए 84119 बच्चे, रेलवे की रिपोर्ट में बड़ा खुलासा, आरपीएफ की तारीफ

जबलपुर : रेलवे ने गंदगी के विरुद्ध जारी जंग में 500 से अधिक यात्रियों को पकड़कर पेनल्टी वसूली

पश्चिम बंगाल : बंद रेलवे क्रॉसिंग पर ट्रेन की चपेट में आईं 2 कारें, वाहन बुरी तरह क्षतिग्रस्त

भारतीय रेलवे ने आम लोगों के लिए 46 ट्रेनों में लगाए एक्‍ट्रा जनरल कोच

रेलवे महाप्रबंधक के निर्देश, मानसून में सुरक्षित, समयबद्ध हो रेल संचालन, संरक्षा एवं अधोसंरचना कार्यों की समीक्षा बैठक आयोजित