पेरिस ओलंपिक की शुरुआत हुड़दंग से, अर्जेंटीना के मैच में दर्शकों ने मचाया उत्पात

पेरिस ओलंपिक की शुरुआत हुड़दंग से, अर्जेंटीना के मैच में दर्शकों ने मचाया उत्पात

प्रेषित समय :12:27:04 PM / Thu, Jul 25th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. पेरिस ओलंपिक का आगाज विवादों भरा रहा है. ओलंपिक 2024 के फुटबॉल मुकाबले बुधवार को शुरू हुए. अर्जेंटीना और मोरक्को की फुटबॉल टीमों के बीच इस खेल महाकुंभ का पहला मुकाबला खेला गया. लेकिन इस खेल में उपद्रवियों की नजर लग गई. मोरक्को की टीम इस मुकाबले में एक समय 2-1 से आगे चल रही थी. तभी अर्जेंटीना ने बराबरी का गोल दागा. अर्जेंटीना अभी बराबरी का जश्न मना ही रहा था कि दर्शक भड़क उठे. देखते ही देखते मैदान पर प्लास्टिक की बोतलें और कप मैदान पर फेंके जाने लगे. कई दर्शक तो मैदान में ही घुस आए. रेफरी ने हालात भांपते हुए खेल रोका और तुरंत खिलाड़ियों को मैदान से बाहर ले गए. इसके बाद करीब एक घंटे तक खेल रुका रहा.

पेरिस ओलंपिक का उद्घाटन गुरुवार, 26 जुलाई को होने हैं. लेकिन जैसा कि होता है ओलंपिक के फुटबॉल के मुकाबले दो दिन पहले ही शुरू हो गए हैं. फुटबॉल मुकाबलों की शुरुआत ग्रुप बी के मैच से हुई, जिसमें अर्जेंटीना और मोरक्को आमने-सामने थीं. इस मुकाबले में निर्धारित टाइम के बाद एक्स्ट्रा टाइम के 15वें मिनट तक मोरक्को 2-1 से आगे था. एक्स्ट्रा टाइम के 16वें मिनट में अर्जेंटीना ने गोल दागा और स्कोरबोर्ड पर स्कोर 2-2 दिखाने लगा. लेकिन इस गोल के बाद ही विवाद हो गया.

मैदान के जिस छोर पर मोरक्को के समर्थक ज्यादा नजर आ रहे थे, वहां शोर होने लगा. दर्शक अचानक मैदान पर प्लास्टिक की बोतलें और कप फेंकने लगे. कई दर्शक मैदान में घुस आए और यहां वहां दौड़ने लगे. उपद्रव बढ़ता देख रेफरी ने समझदारी दिखाई. उन्होंने सभी खिलाड़ियों को तुरंत मैदान से बाहर जाने के लिए कहा. इसके बाद एक घंटे तक मैच शुरू नहीं हो पाया.

इसके बाद स्क्रीन पर एक मैसेज दिखाया गया. इसमें कहा गया, ‘मैच सस्पेंड कर दिया गया है. प्लीज अपने नजदीकी गेट से बाहर निकल जाएं.’ हालांकि, ओलंपिक की वेबसाइट में कहा गया कि मैच के बाकी बचे तीन मिनट बिना दर्शकों के खेले जाएंगे. वेबसाइट के मुताबिक अर्जेंटीना का दूसरा गोल सही नहीं माना गया. इसे ऑफ साइड के चलते नकार दिया गया. यानी मोरक्को की बढ़त 2-1 बनी रही

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

छा गया मोटो g85 5जी फोन, कंपनी ने बैनर जारी करके धन्यवाद किया

प्रियंका चाहर चौधरी कर रही तेलुगु डेब्यू, दिव्या खोसला स्टारर हीरो हीरोइन में आएंगी नजर

जाह्नवी कपूर की फिल्म उलझ का पहला गाना शौकन हुआ रिलीज

BMW ने पेश किया Thar से भी महंगा इलेक्ट्रिक स्कूटर, 130Km की है रेंज