OMG: स्कूल में गर्मी से परेशान छात्र की लंच में आइसक्रीम खाते ही सीने में दर्द, नहीं बची जान

OMG: स्कूल में गर्मी से परेशान छात्र की लंच में आइसक्रीम खाते ही सीने में दर्द, नहीं बची जान

प्रेषित समय :15:56:33 PM / Fri, Jul 26th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

पटना. उमस भरी गर्मी में सरकारी स्कूलों के अंदर पंखे नहीं हैं. गर्मी से परेशान बच्चे कुछ-न-कुछ रास्ता ढूंढ़ते हैं. ऐसा ही पूर्वी चंपारण के अरेराज में राजकीय मध्य विद्यालय (बालक) के छात्र रवि राज के साथ हुआ. गर्मी से परेशान होकर लंच ब्रेक में उसने आइसक्रीम का सहारा लिया. आइसक्रीम खाते ही उसके सीने में तेज दर्द हुआ. पास में ही प्राइवेट नर्सिंग होम में ले जाया गया, लेकिन जान नहीं बची. छठी के छात्र की इस तरह मौत के बाद सवाल उठ रहा है कि क्या उसे हार्ट अटैक आया, हार्ट फेल्योर हुआ या आइसक्रीम के कारण यह घटना हुई? मौत के कारण का खुलासा पोस्टमार्टम रिपोर्ट के बाद हो सकेगा.

पूरा मामला अरेराज बीआरसी के पास स्थित राजकीय मध्य विद्यालय का है. मृतक छात्र की पहचान सोनेलाल साह के 11 वर्षीय पुत्र रवि राज के रूप में हुई है. इस घटना को भीषण गर्मी का प्रभाव माना जा रहा है, लेकिन घटना के संबंध में मिली जानकारी के अनुसार उक्त छात्र के सीने मे एकाएक दर्द शुरू हो गया और वह छात्र छटपटाने लगा. यह घटना स्कूल में टिफिन ब्रेक के दौरान हुई, जब बच्चे ने आइसक्रीम खरीद कर खाया. एकाएक उसके सीने में दर्द की सूचना मिलते ही एचएम उक्त छात्र को एक निजी अस्पताल लेकर पहुंचे, लेकिन डॉक्टर ने उसे मृत घोषित किया. घटना के बाद पूरे परिवार में शोक की लहर है.

मौत की जानकारी पर स्कूल बंद

बताया जाता है कि टिफिन के दौरान उक्त छात्र ने स्कूल के पास बिक रही आइसक्रीम खरीदकर खायी थी. घटना के बाद आइसक्रीम वाला भी वहां से गायब हो गया, हालांकि उससे लेकर खाने वाले बाकी बच्चों को ऐसा कुछ नहीं हुआ. इस घटना के बाद शिक्षा विभाग मे हड़कंप मच गया. इसकी सूचना शिक्षा विभाग के वरीय पदाधिकारियों को जैसे ही मिली, पूरा विभाग सकते मे आ गया. वरीय अधिकारियों के निर्देश पर प्रभारी एचएम ने स्कूल में छुट्टी कर दी. इस घटना की पुष्टि अरेराज के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी सुधा कुमारी ने भी की. पिछले कई दिनों से जिले में लगातार भीषण  गर्मी पड़ रही है और हवा का चलना भी बंद है. इस समस्या से स्कूली छात्रों को भारी कठिनाई हो रही है. उमस भरी गर्मी से प्राइमरी कक्षा में पढऩे वाले बच्चे बहुत ज्यादा परेशान हैं.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

Bihar: भीषण गर्मी से 13 लोगों की मौत, पटना समेत नौ जिलों में हीट वेव का अलर्ट

बिहार : गंगा दशहरा पर पटना में गंगा नदी में नाव पलटी, परिवार के चार लोग लापता

Bihar: सीएम नीतीश कुमार की अचानक बिगड़ी तबीयत, पटना के मेदांता अस्पताल में एडमिट

ओडिशा : पूर्व सीएम नवीन पटनायक ने कहा- वीके पांडियन मेरे उत्तराधिकारी नहीं, इसका फैसला राज्य के लोग करेंगे

पटना से बल्लारशाह जाने वाली लीची को पार्सल विभाग ने दूसरी तीव्र ट्रेन से रवाना करके डेढ़ टन लीची को नष्ट होने से बचाया