मन की बात में बोले पीएम मोदी- पेड़ लगाने के अभियान से जुड़ें देशवासी, मां और धरती के लिए कुछ स्पेशल करना होगा

मन की बात में बोले पीएम मोदी- पेड़ लगाने के अभियान से जुड़ें देशवासी, धरती के लिए कुछ स्पेशल करना होगा

प्रेषित समय :12:02:01 PM / Sun, Jul 28th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

 नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मासिक रेडियो कार्यक्रम ‘मन की बात’ का आज यानी 28 जुलाई को एपिसोड का प्रसारण हो रहा है. पीएम मोदी ने इससे पहले मन की बात’ कार्यक्रम को लेकर कहा था कि, उन्हें जुलाई के एपिसोड के लिए कई इनपुट मिले हैं. साथ ही उन्होंने इस कार्यक्रम के जरिए सामूहिक मुद्दों को उजागर करने और समाज में बदलाव लाने के लिए युवाओं के एक साथ आने पर खुशी जाहिर की थी. मन की बात का यह 112वां एपिसोड है.

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पीएम ने कहा कि इस समय पूरी दुनिया में पेरिस ओलंपिक छाया हुआ है। मोदी ने कहा कि ओलंपिक हमारे खिलाड़ियों को विश्व पटल पर तिरंगा लहराने का मौका देता है, देश के लिए कुछ कर गुजरने का मौका देता है। पीएम ने इस पर लोगों से अपील करते हुए कहा कि आप भी अपने खिलाड़ियों का उत्साह बढ़ाइए।

कार्यक्रम में पीएम मोदी ने इसके बाद अंतर्राष्ट्रीय गणित ओलंपियाड के छात्रों से बात की। पीएम ने कहा कि कुछ दिन पहले मैथ्स की दुनिया में भी एक ओलंपिक हुआ है। इस ओलंपियाड में भारत के छात्रों ने बहुत शानदार प्रदर्शन किया है। 

पीएम ने बताया कि इसमें हमारी टीम ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए चार गोल्ड मेडल एक सिल्वर मेडल जीता है। पीएम ने कहा कि International Mathematics Olympiad में 100 से ज्यादा देशों के युवा हिस्सा लेते हैं और संपूर्ण टैली में हमारी टीम टॉप फाइव में आने में सफल रही है। पीएम ने इसी के साथ देश का नाम रोशन करने वाले छात्रों से बात की।

पुणे के रहने वाले आदित्य वेंकट गणेश, पुणे के ही सिद्धार्थ चोपड़ा, दिल्ली के अर्जुन गुप्ता, ग्रेटर नोएडा के कनव तलवार, मुंबई के रुशील माथुर और गुवाहाटी के आनंदो भादुरी से पीएम ने बात की।  पीएम ने आगे कहा कि हमें अपनी मां और धरती मां के लिए कुछ स्पेशल करना चाहिए। पीएम ने कहा कि इसी को देखते हुए हम देशवासियों के मां के नाम पेड़ लगाने के अभियान से जुड़ना चाहिए। उन्होंने बताया कि इस अभियान के तहत इंदौर में 'एक पेड़ मां के नाम' कार्यक्रम के तहत एक ही दिन में दो लाख पेड़ लगाए गए और रिकॉर्ड बनाया गया।

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

आलू पनीर ब्रेड पकोड़ा

पनीर एंड कॉर्न पापड़ रोल

पनीर के कोफ्ते