यूपी : एटा के सेंट्रल स्कूवल में 27 बच्चे बेहोश, दो बार पीटी करने के बाद एक-एक कर गिरने लगे

यूपी : एटा के सेंट्रल स्कूवल में 27 बच्चे बेहोश, दो बार पीटी करने के बाद एक-एक कर गिरने लगे

प्रेषित समय :16:18:22 PM / Tue, Jul 30th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

एटा. उत्तर प्रदेश के एटा के केंद्रीय विद्यालय में मंगलवार को पीटी के दौरान 27 बच्चे बेहोश हो गए. टीचर ने प्रेयर के बाद लगातार 2 बार 35 मिनट तक पीटी करवाई. इसके बाद एक-एक कर बच्चे बेहोश होने लगे.

घटना के बाद स्कूल में हड़कंप मच गया. तुरंत सभी छात्रों को एटा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. डॉक्टरों की टीम बच्चों की जांच कर रही है. बच्चों ने बताया- टीचर ने 2 बार पीटी करवाई. हम लोग पानी मांग रहे थे, लेकिन नहीं दिया.

 भीषण गर्मी में पीटी, एक्सरसाइज और योग

घटना की सूचना मिलते ही डीएम प्रेम रंजन सिंह मौके पर पहुंचे. उन्होंने बच्चों से बात की. बच्चों ने बताया- स्कूल में हर दिन प्रेयर के बाद पीटी और योग कराया जाता है. मंगलवार को 2 बार पीटी कराई गई. गर्मी और उमस थी. इस वजह से हम लोगों की हालत खराब हो गई. हम लोग एक-एक करके बेहोश होकर गिरने लगे.

अचानक बच्चों के बेहोश होने के बाद टीचर्स घबरा गए. तुरंत बच्चों को ह्रक्रस् दिया गया. इसके बाद भी बच्चों की हालत में सुधार नहीं हुआ. स्कूल स्टाफ बेहोश बच्चों को बसों से मेडिकल कॉलेज ले गए. वहां इतनी बड़ी संख्या में बेहोश बच्चों को देखकर अफरा-तफरी मच गई. मेडिकल कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ. रजनी पटेल ने बताया- बच्चों का ट्रीटमेंट किया जा रहा है. शुरुआती जांच में पता चला है कि गर्मी की वजह से बच्चे बेहोश हुए हैं.

मेरे सामने बच्चे गिरने लगे, मैं घबरा गई

कक्षा-7 की छात्रा दिव्यांशी भी बेहोश होकर गिर गई थी. होश आने पर उसने बताया- स्कूल के अंदर रोज प्रेयर के बाद हम लोग पीटी और योग करते हैं. ये सेशन 35 मिनट का होता है. उसके बाद हम लोग क्लास के अंदर चले जाते हैं. जहां हम लोग प्रेयर करते हैं, वहां एक पंखा नहीं है. इस वजह से बहुत गर्मी और उमस रहती है.

प्रिंसिपल की सफाई, कहा- कोई बच्चा बेहोश नहीं हुआ

इस मामले पर प्रिंसिपल शारदा सरन ने सफाई दी. कहा- कुछ बच्चे सही से पीटी नहीं कर पा रहे थे. उनको दोबारा पीटी करवाई गई. कोई बच्चा बेहोश नहीं हुआ. बच्चों को सांस लेने में दिक्कत हुई. हम लोग बच्चों को लेकर अस्पताल आए हैं. सभी ठीक हैं. बच्चों के परिवार के लोग भी मामले की जानकारी मिलते ही स्कूल पहुंच गए. अपने बच्चों को लेकर वो लोग घर चले गए.

डीएम बोले- जांच के बाद एक्शन लेंगे

डीएम प्रेम रंजन सिंह ने बताया- 27 छात्रों को भर्ती कराया है. गर्मी के बाद भी दो बार पीटी करवाई, तभी बच्चों की ऐसी हालत हुई. जांच के बाद दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली : कोचिंग इंस्टीट्यूट के बेसमेंट में भरा पानी, यूपीएससी के 3 छात्रों की मौत

यूपी सरकार के आदेश पर सुको की रोक जारी, कांवड़ मार्ग के दुकानदारों को नहीं लगानी होगी नामपट्टिका

यूपी में दर्दनाक हादसा: दो सगी बहनों समेत पांच लड़कियों की डूबने से मौत, एक की हालत गंभीर

यूपी : 5 बच्चों की मां प्रेमी संग हो गई फरार, गुस्से में पति ने घर मेें ही लगा दी आग

यूपी में डिब्रूगढ़ एक्सप्रेस के 15 कोच पटरी से उतरे, 3 पलटे, 4 की मौत, 20 गंभीर