दिल्ली: जमकर हो रही बारिश से जगह-जगह जलभराव, आज बंद रहेंगे स्कूल

दिल्ली: जमकर हो रही बारिश से जगह-जगह जलभराव, आज बंद रहेंगे स्कूल

प्रेषित समय :08:38:43 AM / Thu, Aug 1st, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

नई दिल्ली. दिल्ली में तेज बारिश की वजह से आज सभी स्कूल बंद रहेंगे. शिक्षा मंत्री आतिशी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट करके इसकी जानकारी दी है. आतिशी ने पोस्ट में कहा कि बुधवार शाम हुई भारी बारिश और गुरुवार को भारी बारिश के पूर्वानुमान को मद्देनजर रखते हुए सभी सरकारी और प्राइवेट स्कूल एक अगस्त को बंद रहेंगे. दिल्ली में बुधवार शाम हुई बारिश की वजह से बड़े पैमाने पर जलभराव हो गया और यातायात बाधित हो गया, जिससे सड़कों पर अव्यवस्था दिखाई दी. दिल्ली में बुधवार को एक घंटे एक घंटे में 100 मिलीमीटर से ज्यादा बारिश दर्ज की गई.

तेज बारिश और खराब मौसम के कारण हवाई यातायात भी प्रभावित हुआ. दिल्ली हवाई अड्डे पर उतरने वाली कम से कम 10 उड़ानों की लैंडिंग बदलकर दूसरे हवाई अड्डों पर कराई गई. इनमें से आठ उड़ानों को जयपुर और दो को लखनऊ हवाई अड्डे पर उतारा गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के अनुसार शहर के मानक मौसम केंद्र सफदरजंग में शाम 5:30 बजे से 8:30 बजे के बीच 79.2 मिमी बारिश दर्ज की गई, जबकि मयूर विहार में 119 मिमी; दिल्ली विश्वविद्यालय में 77.5 मिमी, पूसा में 66.5 मिमी; और पालम वेधशाला में 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई.

दिल्ली के उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने अधिकारियों को सतर्क रहने को कहा है.बारिश की वजह से लुटियंस दिल्ली और गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद और फरीदाबाद की ओर जाने वाली सड़कों पर यातायात की स्थिति खास तौर पर अव्यवस्थित दिखी. बारिश की वजह से कनॉट प्लेस में कई शोरूम और रेस्तरां में पानी घुस गया. बड़े पैमाने पर जलभराव के कारण यातायात पुलिस ने परामर्श जारी कर यात्रियों से कुछ सड़कों से बचने के लिए कहा.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

दिल्ली : हादसे के बाद एक्शन में एमसीडी. 13 कोचिंग सेंटर किए सील, बेसमेंट में चला रहे थे क्लासेस

दिल्ली कोचिंग सेंटर त्रासदी: राहुल गांधी ने सरकार पर बोला हमला, कहा- खराब शहरी नियोजन की कीमत चुका रहे लोग

दिल्ली: मणिपुर-झारखंड और तेलंगाना समेत 10 राज्यों के बदले राज्यपाल