अतीक-अशरफ हत्याकांड में पुलिस को क्लीन चिट, आयोग ने कहा- कोई लापरवाही नहीं हुई

अतीक-अशरफ हत्याकांड में पुलिस को क्लीन चिट, आयोग ने कहा- कोई लापरवाही नहीं हुई

प्रेषित समय :09:10:49 AM / Fri, Aug 2nd, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

लखनऊ. गैंगस्टर-राजनेता अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की पुलिस हिरासत में हत्या की जांच के लिए गठित न्यायिक आयोग ने "पूर्व नियोजित साजिश" या "पुलिस की लापरवाही" की संभावना से इनकार किया है. आयोग की रिपोर्ट शुक्रवार को मानसून सत्र के आखिरी दिन उप्र विधानसभा में पेश की गई. इलाहाबाद उच्च न्यायालय के न्यायाधीश (सेवानिवृत्त) अरविंद कुमार त्रिपाठी की अध्यक्षता में पांच सदस्यीय आयोग को 15 अप्रैल 2023 को अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की हत्या की जांच करने का काम सौंपा गया था.

आयोग ने अपनी रिपोर्ट में निष्कर्ष निकाला, "15 अप्रैल, 2023 की घटना जिसमें प्रयागराज के शाहगंज थाना अंतर्गत उमेश पाल हत्याकांड के सिलसिले में पुलिस हिरासत में लिए गए आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ की तीन अज्ञात हमलावरों द्वारा गोली मारकर हत्या कर दी गई थी, उसे राज्य पुलिस द्वारा अंजाम दी गई पूर्व नियोजित साजिश का नतीजा नहीं कहा जा सकता."

आयोग ने पुलिस को क्लीन चिट देते हुए अपनी रिपोर्ट में कहा, "15 अप्रैल 2023 की घटना, जिसमें आरोपी अतीक अहमद और उसके भाई खालिद अजीम उर्फ अशरफ को अज्ञात हमलावरों ने मार डाला, पुलिस की लापरवाही का नतीजा नहीं थी और न ही उनके लिए घटना को टालना संभव था

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#Shivaratri आज का दिनः शुक्रवार, 2 अगस्त 2024, शिवरात्रि पर मिलेगा आध्यात्मिक प्रकाश!

अगस्त 2024 में 8 बार ग्रहों की स्थिति और दशा में परिवर्तन देखने को मिलेगा

घर के मंदिर में ऐसी चीजें रखने से होता है झगड़ा

#SupremeCourt आरक्षण के अंदर अलग कोटा, ज्यादा पिछड़ी जातियों के लिए अच्छा फैसला!