बांग्लादेश में फिर हिंसा भड़की, अब तक 32 की गई जान, देश में लगा कर्फ्यू

बांग्लादेश में फिर हिंसा भड़की, अब तक 32 की गई जान, देश में लगा कर्फ्यू

प्रेषित समय :18:27:23 PM / Sun, Aug 4th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ढाका. भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में एक बार फिर रविवार को बवाल मच गया. लोगों की भीड़ सड़कों पर उतर आई और उन्होंने जमकर हंगामा कर प्रदर्शन किया. इस दौरान प्रदर्शनकारियों और पुलिस के बीच झड़प हुई. इस हिंसा में अब तक 32 लोगों की जान जा चुकी है. इसे लेकर सरकार ने पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया.

बांग्लादेश में सरकारी नौकरियों में आरक्षण खत्म करने की मांग को लेकर छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं. पिछले एक महीने से उनका विरोध प्रदर्शन चल रहा है. इसे लेकर प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफे की मांग पर प्रदर्शनकारी अड़े हुए हैं. प्रदर्शनकारी छात्रों की रविवार को पुलिस और सत्तारूढ़ पार्टी के नेताओं से भिड़ंत हो गई. इसके बाद मामला काफी बढ़ गया.

पुलिस ने दागे आंसू गैस के गोले

इस पर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे और स्टेन ग्रेनेड भी फेंके. पुलिस ने प्रदर्शनकारियों पर लाठी भी बरसाए. बताया जा रहा है कि प्रदर्शनकारी लाठी-डंडे लेकर आए थे. ढाका के बीच स्थित शाहबाग चौहारे पर भीड़ इक_ी हुई, जहां उनकी पुलिस से झड़प हुई. प्रदर्शनकारियों ने प्रमुख मार्गों को भी जाम कर दिया, जिससे लोगों को आने-जाने में परेशानी का करना पड़ा.

सत्तारूढ़ पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी हुई झड़प

इस दौरान सत्तारूढ़ अवामी लीग के कार्यकर्ता भी मौजूद थे और उनका प्रदर्शकारियों से आमना-सामना हो गया. इस हिंसा में 32 लोगों की मौत हो गई. इसे लेकर शेख हसीना सरकार ने अनिश्चितकाल के लिए पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया. इस दौरान उग्र प्रदर्शकारियों ने कुछ कार्यालयों पर भी हमला किया था, क्योंकि उन्होंने पहले ही लोगों से काम नहीं जाने की अपील की थी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

9वीं बार विमेंस एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, बांग्लादेश ने 80 रन बनाए, भारतीय ओपनर्स ने 11 ओवर में मैच जीता

#SupremeCourt बांग्लादेश की अदालत ने आरक्षण का फैसला पलटा, अब केवल 7 प्रतिशत आरक्षण!

बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, नौकरी में कोटा रद्द कर 7 फीसदी किया, अब इतना हुआ

एशिया कप: श्रीलंका ने जीत के साथ किया आगाज, बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया

बांग्लादेश: देखते ही गोली मारने का आदेश अब तक 114 की मौत, दुकान-ऑफिस सब बंद