पंजाब : बेअदबी की घटनाओं पर सुखबीर बादल का माफीनामा सार्वजनिक, पंज सिंह साहिबान की बैठक में होगा फैसला

पंजाब : बेअदबी की घटनाओं पर सुखबीर बादल का माफीनामा सार्वजनिक, पंज सिंह साहिबान की बैठक में होगा फैसला

प्रेषित समय :14:10:59 PM / Mon, Aug 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

चंडीगढ़. शिरोमणी अकाली दल (शिअद) के समय में हुई बेअदबी की घटनाओं के लिए सुखबीर बादल द्वारा श्री अकाल तख्त को दिए गए माफीनामे को सार्वजनिक किया गया है. श्री अकाल तख्त साहिब के सचिव ने इस माफीनामे को सार्वजनिक किया है और कहा है कि अब पांच सिंह साहिबानों की बैठक में इसका फैसला किया जाएगा.

अकाली दल के बागी गुट ने 1 जुलाई को श्री अकाल तख्त साहिब के सचिवालय में आकर श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार और सुखबीर सिंह बादल को 2007 से अक्टूबर 2015 तक हुई घटनाओं के संबंध में दोषी ठहराया था. जिसके संबंध में पंज सिंह साहिबानों ने अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल से 15 दिनों के भीतर स्पष्टीकरण मांगा था. जिसके मद्देनजर 24 जुलाई 2024 को शिरोमणि अकाली दल के नेताओं और अकाली दल अध्यक्ष सुखबीर बादल ने श्री अकाल तख्त साहिब के समक्ष बंद लिफाफे के बारे में श्री अकाल तख्त साहिब को स्पष्टीकरण दिया गया था. 
श्री अकाल तख्त साहिब के सचिव सुखदेव सिंह ने इस पत्र को सार्वजनिक करते हुए कहा कि संगत की ओर से लगातार मांग की जा रही थी कि स्पष्टीकरण को सार्वजनिक किया जाए. उन्होंने कहा कि अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार जल्द ही पंज सिंह साहिबों के साथ बैठक कर इस संबंध में अपना फैसला सुनाएंगे.

सुखबीर बादल ने अपनी सफाई में कहा है कि अकाली दल के कुछ नेताओं की ओर से श्री अकाल तख्त साहिब के जत्थेदार को माफी पत्र सौंपा गया था. जो भी उनके खिलाफ लिख कर दे दिया गया है, बस वह सब अपनी झोली में डालते हैं और जो कुछ श्री अकाल तख्त साहिब देगा वह उन्हें मंजूर होगा.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब के नए राज्यपाल के रूप में गुलाब चंद कटारिया ने ली शपथ, सीएम मान भी रहे मौजूद

पंजाब : SAD में फिर पंगा, सुखदेव ढींडसा ने सभी 8 नेताओं की बर्खास्तगी रद्द की

सुप्रीम कोर्ट ने पंजाब व हरियाणा को दिए ये निर्देश, नहीं खोला जाएगा शंभू बार्डर

नाबालिग वाहन चालकों के अभिभावकों पर पंजाब सरकार सख्त, होगी कार्रवाई, 25 हजार जुर्माना, 3 साल की जेल

नितिन गडकरी की पंजाब सरकार को चेतावनी, अगर जमीन नहीं मिली तो राज्य में चल रहे नेशनल हाईवे प्रोजेक्ट रद्द करेंगे