गुजरात में भारी बारिश से बिगड़े हालात, सीएम पटेल ने कलेक्टरों से की फोन पर बात, दिए सख्त निर्देश

गुजरात में भारी बारिश से बिगड़े हालात, सीएम पटेल ने कलेक्टरों से की फोन पर बात, दिए सख्त निर्देश

प्रेषित समय :18:55:04 PM / Mon, Aug 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

अहमदाबाद. गुजरात में इन दिनों भारी बारिश ने लोगों का जीना मुश्किल कर रखा है. वैसे तो गुजरात के सभी जिलों में लोगों का बारिश का मार झेलनी पड़ रही है, लेकिन इन दिनों दक्षिण गुजरात का हालात काफी खराब है, राज्य के दक्षिण की ज्यादातर नदियां दो किनारों पर बहती रही हैं. इसकी वजह से नवसारी और वलसाड के निचले इलाकों में पानी भर रहा है. इन इलाकों में फंसे लोगों को सिस्टम द्वारा सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया जा रहा है. इन इलाकों के हालात को देखते हुए मुख्यमंत्री भूपेन्द्र पटेल ने वलसाड और नवसारी जिलों के कलेक्टरों से फोन पर बात की और जरूरी निर्देश दिए.

सीएम भूपेन्द्र पटेल को जानकारी मिली कि वलसाड और नवसारी जिलों में भारी बारिश से हालात काफी खराब हो गए है. सूचना मिलते ही सीएम भूपेन्द्र पटेल ने वलसाड और नवसारी के कलेक्टरों से फोन बात की और क्षेत्र के हालात का जायजा लिया उन्होंने अधिकारियों को कई निर्देश भी दिए. सीएम पटेल ने वलसाड और नवसारी के कलेक्टरों को जिले के निचले इलाकों के लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचाने और बाढ़ की स्थिति में सतर्कता साथ काम करने के लिए कहा है. साथ ही इस परेशानी से अच्छे ढंग से निपटने के लिए भी कहा है.

नवसारी और वलसाड में सबसे ज्यादा बारिश

बता दें कि पिछले 24 घंटों में सबसे ज्यादा बारिश नवसारी और वलसाड जिलों में हुई है. इसमें नवसारी जिले के खेरगाम तालुका में 9 इंच, वहीं वलसाड जिले के धरमपुर और वलसाड तालुका में 7 इंच बारिश हुई है. इसके अलावा वलसाड जिले के कपराडा तालुका और नवसारी जिले के चिखली और वांसदा में मिलाकर 6-6 इंच बारिश हुई है. इसके साथ ही वाघई और पारडी तालुका में 5-5 इंच बारिश हुई है. गुजरात का आपातकालीन परिचालन केंद्र-गांधीनगर द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, सोमवार (5 अगस्त, 2024) को भी सुबह 6 बजे राज्य के कई इलाकों में बारिश है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

गुजरात में भारी बारिश के कारण ढहा 3 मंजिला मकान, दादी और दो पोतियों की मौत

IMD ने एमपी, गुजरात सहित अगले 48 घंटों में इन 5 राज्यों में भारी बारिश की चेतावनी

गुजरात में चांदीपुरा वायरस ने मचाया हाहाकार, 32 की मौत, जानें क्या है लक्षण और बचाव के तरीके

गुजरात : द्वारका में 24 घंटों में 18 इंच बारिश:निचले इलाके डूबे, एनडीआरएफ की टीम रवाना

गुजरात : ट्रक और बस के बीच जोरदार टक्कर, 5 लोगों की मौके पर मौत, 8 गंभीर रूप से घायल