पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी एक हुई, विधानसभा में सर्वसम्मति से कराया गया पास, यह है मामला

पश्चिम बंगाल में भाजपा और टीएमसी एक हुई, विधानसभा में सर्वसम्मति से कराया गया पास, यह है मामला

प्रेषित समय :14:44:04 PM / Mon, Aug 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

कोलकाता. पश्चिम बंगाल विधानसभा में सोमवार को चौंकाने वाला नजारा देखने को मिला. दरअसल, यहां सत्ताधारी दल तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) और विपक्षी दल भाजपा के बीच करीब-करीब पहली बार किसी मुद्दे पर एकजुटता देखने को मिली. दरअसल, हुआ कुछ यूं कि टीएमसी ने सदन में बंगाल को बांटने के खिलाफ एक प्रस्ताव विधानसभा में पेश किया था. इसे लेकर ही दोनों पार्टियां साथ आ गईं और प्रस्ताव को सर्वसम्मति से पास कराया गया. 

गौरतलब है कि कुछ दिनों पहले ही बंगाल भाजपा के अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने कथित तौर पर बंगाल के बंटवारे की मांग उठाकर हलचल मचा दी थी. इसे लेकर तृणमूल कांग्रेस के कई नेताओं ने नाराजगी जताई थी. खुद भाजपा के नेता भी मजूमदार की इस मांग पर एकमत नहीं रहे. सोमवार को भी विधानसभा में इसका असर देखने को मिला और टीएमसी-भाजपा इस मुद्दे पर साथ आ गए. 

प्रस्ताव पर अपनी बात रखते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा, हम सहयोग से चलने वाले संघवाद पर भरोसा करते हैं. हम राज्य को बांटने की कोशिशों के खिलाफ हैं.
भाजपा ने विधानसभा में कहा कि वह राज्य के बंटवारे के विचार के खिलाफ है. हालांकि, उसने यह साफ किया कि वह बंगाल के उत्तरी हिस्सों का विकास चाहती है. शुभेंदु अधिकारी ने सदन में पेश हुए प्रस्ताव में एक पंक्ति जुड़वाने की अपील की- हम संयुक्त पश्चिम बंगाल का संपूर्ण विकास चाहते हैं. हम पश्चिम बंगाल को बांटने की किसी भी कोशिश का विरोध करते हैं. उनके इस प्रस्ताव को सीएम ममता बनर्जी ने मान लिया और इसी के साथ सदन में यह प्रस्ताव सर्वसम्मित से पास हो गया.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पश्चिम बंगाल: यौन उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली राजभवन की महिला पहुंची सुप्रीम कोर्ट

पश्चिम बंगाल के दो नवनिर्वाचित विधायकों के शपथ पर ग्रहण, राजभवन-सरकार के बीच खींचतान

पश्चिम बंगाल: भाजपा के सैंकड़ों कार्यकर्ताओं ने घर छोड़ा, नतीजों के बाद हिंसा का खौफ

पश्चिम बंगाल में तूफान के बाद आसमान से मौत बनकर गिरी बिजली, 12 लोगों की मौत

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद पर सेक्शुअल हैरेसमेंट का दूसरा मामला, क्लासिकल डांसर ने लगाया आरोप

पश्चिम बंगाल के 25 हजार शिक्षकों को सुप्रीम कोर्ट से बड़ी राहत, नियुक्ति रद्द करने के HC के फैसले पर लगाई रोक