बांग्लादेश में बड़ा राजनीतिक संकट, पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, देश छोड़कर भागी

बांग्लादेश में बड़ा राजनीतिक संकट, पीएम शेख हसीना ने दिया इस्तीफा, देश छोड़कर भागी

प्रेषित समय :16:18:31 PM / Mon, Aug 5th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

ढाका. बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना ने आज सोमवार 5 अगस्त को अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. देश भर में आरक्षण मुद्दे पर चल रहा विवाद अब बहुत ही ज़्यादा तूल पकड़ चुका है और इस वजह से बांग्लादेश में विरोध प्रदर्शन और दंगे काफी बढ़ गए हैं. इन दंगों की वजह से 300 लोगों की मौत हो चुकी है. ऐसे में शेख हसीना पर इस्तीफा देने का दबाव बनाया जा रहा था और आज उन्होंने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

देश छोड़कर भागी

जानकारी के अनुसार शेख हसीना सेना के हेलीकॉप्टर में देश छोड़कर किसी सुरक्षित स्थान पर चली गई हैं. शेख हसीना के साथ उनकी बहन शेख रेहाना भी उनके साथ गई है. बांग्लादेश में हालात काफी बिगड़ गए हैं और शेख हसीना को अपनी जान पर खतरा मंडराता हुआ दिख रहा था. इसी वजह से वह अपनी बहन के साथ देश छोड़कर चली गई है.

क्या भारत के लिए भरी है शेख हसीना ने उड़ान?

कुछ रिपोर्ट्स के अनुसार शेख हसीना ने अपनी बहन के साथ भारत के लिए उड़ान भरी है. उन्होंने यह फैसला अपनी सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उठाया है. हालांकि इस बात की अभी घोषणा नहीं हुई है कि शेख हसीना बांग्लादेश छोड़कर कहाँ गई हैं, लेकिन उनके हेलीकॉप्टर के भारतीय राज्य त्रिपुरा की राजधानी अगरतला में लैंड करने की जानकारी सामने आई है.

पीएम आवास में घुसे प्रदर्शनकारी

बांग्लादेश में पीएम आवास गोनो भवन को प्रदर्शनकारियों ने घेर लिया है. इतना ही नहीं, प्रदर्शनकारी दरवाज़ें खोलकर पीएम आवास के अंदर तक घुस गए हैं.

देश में हो सकता है सैन्य शासन लागू

शेख हसीना के पीएम पद से इस्तीफा देने और बांग्लादेश छोड़ने के बाद देश में हालात और बिगड़ सकते हैं. साथ ही अब बांग्लादेश में तख्तापलट भी हो सकता है. ऐसे में बांग्लादेश के आर्मी चीफ वाकर-उज़-ज़मान देश में सैन्य सरकार का गठन कर सकते हैं.
 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

बांग्लादेश में फिर हिंसा भड़की, अब तक 32 की गई जान, देश में लगा कर्फ्यू

#RajasthanNews अवैध रूप से रह रहे बांग्लादेशी व रोहिंग्या की पहचान के लिए चलेगा अभियान

9वीं बार विमेंस एशिया कप के फाइनल में पहुंचा भारत, बांग्लादेश ने 80 रन बनाए, भारतीय ओपनर्स ने 11 ओवर में मैच जीता

#SupremeCourt बांग्लादेश की अदालत ने आरक्षण का फैसला पलटा, अब केवल 7 प्रतिशत आरक्षण!

बांग्लादेश सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला, नौकरी में कोटा रद्द कर 7 फीसदी किया, अब इतना हुआ