नेपाल में बड़ा हादसा, उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, 4 की मौत

नेपाल में बड़ा हादसा, उड़ान भरते ही दुर्घटनाग्रस्त हुआ हेलीकॉप्टर, 4 की मौत

प्रेषित समय :16:03:26 PM / Wed, Aug 7th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

काठमांडू. नेपाल में प्लेन हादसों का सिलसिला थमने का नाम नहीं ले रहा है. एक बार फिर नेपाल में हवाई जहाज दुर्घटनाग्रस्त हो गया है. इस हादसे में चार लोगों की मौत की खबर सामने आ रही है. हादसा नेपाल के नुवाकोट में हुआ है. एयर डायनेस्टी का एक हेलीकॉप्टर अचानक दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हेलीकॉप्टर में आग लग गई और अंदर बैठे 4 लोगों की जान चली गई.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नेपाल के नुवाकोट स्थित शिवपुरी में ये भयानक हेलीकॉप्टर हादसा देखने को मिला. हेलीकॉप्टर ने रसुवा के लिए उड़ान भरी थी. इस हेलीकॉप्टर में 4 चीनी नागरिक समेत पांच लोग सवार थे. कैप्टन अरुण मल्ला हेलीकॉप्टर में बौतर पायलट मौजूद थे. टीआईए से टेक ऑफ करने के महज 3 मिनट बाद अचानक हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया. कुछ देर बाद हेलीकॉप्टर के दुर्घटनाग्रस्त होने की खबर सामने आ गई.

कैसे हुआ हादसा?

हेलीकॉप्टर हादसे की वजह पहाड़ी से टकराव को माना जा रहा है. खबरों के अनुसार पांच लोगों के साथ हेलीकॉप्टर ने नेपाल के काठमांडू से उड़ान भरी थी. यह रसुवा की तरफ जा रहा था. तभी नुवाकोट जिले के सूर्य चौर-7 में हेलीकॉप्टर एक पहाड़ी से टकरा गया. पहाड़ी से टकराने के बाद विमान में आग लग गई और अंदर मौजूद 4 लोगों की जान चली गई. काठमांडू के टीआईए से उड़ान भरने के 3 मिनट बाद हेलीकॉप्टर का संपर्क टूट गया था. कुछ देर की तलाश के बाद हेलीकॉप्टर नुवाकोट में दुर्घटनाग्रस्त मिला.

पहले भी हुआ था हादसा

बता दें कि ये पहली बार नहीं है जब नेपाल में हादसे की खबर सामने आई है. 24 जुलाई को भी नेपाल में एक प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हो गया था. काठमांडू से पोखरा के लिए उड़ान भरते ही इस विमान में आग लग गई थी. प्लेन में मौजूद 19 यात्रियों में से 18 यात्री आग की चपेट में आकर मौत की भेंट चढ़ गए. मृतकों में बच्चे भी शामिल थे.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

नेपाल: भूस्खलन से त्रिशूली नदी में बह गईं दो बसें, 60 यात्री डूबे, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

T20 World Cup 2024 : द. अफ्रीका की विश्व कप में चौथी जीत, नेपाल को एक रन से हराया

T20 World Cup 2024: नीदरलैंड्स ने किया जीत से आगाज, नेपाल को 6 विकेट से हराया

#SupremeCourt नेपाल के शब्दकोश पर निर्भर नहीं है, ओम का अस्तित्व!

नेपाल ने दो भारतीय ब्रांडों-एमडीएच और एवरेस्ट के मसालों के आयात, उपयोग पर लगाया प्रतिबंध