UP: लोको पायलट की सतर्कता से जम्मू तवी एक्सप्रेस गिराने की साजिश फेल, ट्रेक पर रखे थे कई स्लीपर

UP: लोको पायलट की सतर्कता से जम्मू तवी एक्सप्रेस गिराने की साजिश फेल, ट्रेक पर रखे थे कई स्लीपर

प्रेषित समय :15:29:04 PM / Sat, Aug 10th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

सोनभद्र. उत्तर प्रदेश के सोनभद्र से हैरान करने वाली खबर है. यहां एक ट्रेन आधी रात को रफ्तार से जा रही थी, लेकिन लोको पायलट को ऐसी चीज नजर आ गई कि उसने इमरजेंसी ब्रेक लगा दिये. इससे यात्रियों में हड़कंप मच गया. लोको पायलट ने तुरंत पास की स्टेशन में घटना की सूचना दी. इसके बाद दो स्टेशनों के कर्मचारी मौके पर जा पहुंचे. इतना ही नहीं बल्कि रेलवे ट्रैक पर भारी भरकम स्लीपर पड़े होने की घटना से जीआरपी पुलिस तक में हड़कंप मच गया. बदमाशों की तलाश जारी है.

सोनभद्र के दुद्धी में देर रात एक बड़ा रेल हादसा होते-होते टल गया. अराजकतत्वों ने रेलवे ट्रैक पर 280 किलो का स्लीपर रख दिया था. लोको पायलट की नजर उस स्लीपर पर पड़ी यह देख पायलट ने अपने सूझबूझ से इमरजेंसी ब्रेक लगा लगाकर हादसे को टाल दिया. लोको पायलट ने इसकी सूचना रेलवे स्टेशन को दी. जैसे ही इस घटना की जानकारी रेलवे कर्मचारियों को हुई सभी के हाथ पाव फूल गए. तत्काल दो स्टेशनों के कर्मचारी मौके पर पहुंच गए. इसके बाद ट्रेक पर रखे स्लीपर को हटाया गया. इस दौरान ट्रेन लगभग 1 घंटे खड़ी रही.

जानकारी के मुताबिक दुद्धी रेलवे स्टेशन पर अपने निर्धारित समय से जम्मूतवी एक्सप्रेस रोज की तरह रात 12:35 पर आई थी. दुद्धी स्टेशन से छूटने के बाद महुअरिया स्टेशन से पहले धनौरा गांव में पोल संख्या 76/06 के पास ट्रेन के स्लीपर ट्रैक पर रखे थे. तभी लोको पायलट की नजर ट्रेन के स्लीपर पर पड़ी. यह देख पायलट कुछ देर अवाक रह गया. उसने अपने सूझबूझ से तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन को रोक दिया. अचानक झटके के साथ ट्रेन रुकते ही यात्रियों में अफरातफरी का माहौल हो गया. ट्रेन की स्थिति सामान्य देखकर सभी ने राहत की सांस ली.

लोको पायलट ने दुद्धी और महुअरिया स्टेशन को इसकी जानकारी दी. सूचना पर पहुंचे कर्मचारियों ने वहां पर पहुंचकर पूरे घटनाक्रम को जाना. इसके बाद पटरी पर रखे स्लीपर को हटाया और आगे के रेलवे ट्रेक पर सर्च किया. इस दौरान घंटे भर ट्रेन खड़ी रही फिर इसे सुचारू रूप से शुरू कर दिया गया. स्टेशन अधीक्षक ने जानकारी दी है कि दुद्धी एनके सिन्हा और महुअरिया स्टेशन मास्टर अरुण पांडेय ने बताया कि ट्रेन नंबर 18310 डाउन जम्मूतवी-टाटानगर एक्सप्रेस दुद्धी नगर से 12:37 बजे छूटी थी. तीन किमी दूर धनौरा गांव में पहुंचते ही रेलवे ट्रैक पर स्लीपर रखा था. गनीमत रही कि लोको पायलट ने बड़ा हादसा होते- होते बचा लिया. घटना से टाटा जम्मूतवी एक्सप्रेस करीब आधा घंटा बाधित रही. बताया कि ट्रैक के किनारे दस स्लीपर रखे हुए थे. जिसमें से एक स्लीपर को अराजकतत्वों ने रेलवे के पटरी पर रख दिया. यह काफी वजनी होता है अकेला कोई नहीं उठा सकता कई लोग होंगे. इस घटना की सूचना जीआरपी और दुद्धी कोतवाली पुलिस को दी गई.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

#NarendraModi को बचाने के लिए उत्तर प्रदेश में बीजेपी की हार के बेतुके कारण तलाशे गए हैं?

उत्तर प्रदेश में भीषण सड़क हादसा, दो कारों की सीधी टक्कर में चार की मौत, चार अन्य घायल

#LokSabhaElections2024 मायावती के मतदाता बदलेंगे उत्तर प्रदेश के नतीजे?

उत्तर प्रदेश का पहला ग्लास स्काईवॉक ब्रिज चित्रकूट में बना, दिखने में है भगवान राम के धनुष-बाण जैसा

मुश्किल में पूर्व सांसद जयाप्रदा: उत्तर प्रदेश कोर्ट ने किया भगोड़ा घोषित