पंजाब में भारी बारिश से हादसा, 12 लोग बाढ़ में बहे, 9 की मौत, हिमाचल से इनोवा में आ रहे थे

पंजाब में भारी बारिश से हादसा, 12 लोग बाढ़ में बहे, 9 की मौत, हिमाचल से इनोवा में आ रहे थे

प्रेषित समय :16:51:07 PM / Sun, Aug 11th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

होशियारपुर. पंजाब-हिमाचल के सीमावर्ती इलाके जेजो दोआबा में आज रविवार को भारी बारिश के कारण एक इनोवा कार खड्ड में बह गई. इससे इसमें सवार 9 लोगों की मौत हो गई है. वहीं, 2 लोग लापता हैं. पुलिस ने एक व्यक्ति को रेस्क्यू कर लिया है. उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

पुलिस का कहना है कि लापता लोगों की तलाश जारी है. पुलिस ने 9 लाशें बरामद कर ली हैं. ये लोग हिमाचल प्रदेश के रहने वाले हैं. हिमाचल के जिले ऊना के देहला से ये लोग गाड़ी में सवार होकर पंजाब के नवांशहर आ रहे थे. इस दौरान खड्ड पार करते हुए यह हादसा हुआ.

खड्ड पार करते हुए हादसा हुआ

होशियारपुर के एसएसपी सुरेंद्र लांबा ने बताया है कि आज सुबह से यहां भारी बारिश हो रही थी. इस कारण चो खड्ड में बाढ़ आ गई. इस बाढ़ में ही इनोवा कार फंस गई और बाढ़ में बह गई. मौके पर मौजूद लोग घटना होते ही मौके पर पहुंचे. लोगों ने जेसीबी  मंगाकर लोगों को रेस्क्यू करना शुरू किया. इस दौरान लोगों ने एक व्यक्ति को बचा लिया, जो कार में फंसा हुआ था. इसके अलावा बाकी सभी लोग गाड़ी के दरवाजे खोलकर बाढ़ में बह गए. इसके बाद लोगों ने पुलिस को सूचना दी.

एनडीआरएफ ने तलाशी शुरू की

पुलिस ने मौके पर पहुंचकर एनडीआरएफ की टीम को बुलाया. टीम के आने के बाद लापता लोगों की तलाश शुरू की. इस तलाश में अब तक 9 लोगों की लाशें मिल चुकी हैं. बाकी लापता लोगों के लिए खड्ड में तलाशी अभियान जारी है. एसएसपी ने बताया है कि ये लोग हिमाचल से पंजाब के नवांशहर बारात में आ रहे थे. सभी लोग एक ही परिवार परिवार के हैं. ये लोग सड़क से गुजर रहे थे तब खड्ड का पानी सड़क के ऊपर से चल रहा था. इन्होंने सोचा कि ये पानी को सड़क से गाड़ी में पार कर लेंगे.

ये लोग गाड़ी में सवार थे

हालांकि, बारिश ज्यादा थी पानी का बहाव तेज था, इसलिए उनकी गाड़ी सड़क से खड्ड में बह गई. गाड़ी में सवार लोगों की पहचान दीपक पुत्र सुरजीत भाटिया, सुरजीत पुत्र गुरदास राम, परमजीत कौर, सरूप चंद, बिंदर, शिन्नो, भावना (18), अंजू (20), हरमीत (12) सभी निवासी देहला हिमाचल के रूप में हुई है.

सांसद ने संवेदना व्यक्त की

होशियारपुर के सांसद डॉ. राजकुमार चब्बेवाल मौके पर पहुंचे. उन्होंने कहा कि पानी का बहाव तेज होने के कारण यह हादसा हुआ है. इसका हमें काफी दुख है. लोगों को बचाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन उन्हें बचाया न जा सका. एनडीआरएफ की टीम भी मौके पर बुला ली गई थी. सांसद ने कहा कि हमारी संवेदना शोकाकुल परिवारों के साथ हैं. जिस जगह पर हादसा हुआ है, वहां हम कोशिश करेंगे कि जो भी संभव हो सकता हो या जिस चीज की जरूरत हो, उसकी व्यवस्था की जाए, ताकि भविष्य में ऐसा हादसा न हो.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पंजाब : बेअदबी की घटनाओं पर सुखबीर बादल का माफीनामा सार्वजनिक, पंज सिंह साहिबान की बैठक में होगा फैसला

केंद्र -पंजाब में फिर टकराव, ओलंपिक मैच देखने पेरिस जाना चाहते थे सीएम मान, सरकार ने नहीं दी अनुमति

पंजाब के नए राज्यपाल के रूप में गुलाब चंद कटारिया ने ली शपथ, सीएम मान भी रहे मौजूद

पंजाब : SAD में फिर पंगा, सुखदेव ढींडसा ने सभी 8 नेताओं की बर्खास्तगी रद्द की

पंजाब की नहरों में खरीफ फसलों के लिए 28 जुलाई से चार अगस्त तक छोड़ा जाएगा पानी