हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर, अडाणी के 8 शेयर गिरे, सेंसेक्स में 56 अंक की मामूली गिरावट रही

हिंडनबर्ग रिपोर्ट का असर, अडाणी के 8 शेयर गिरे, सेंसेक्स में 56 अंक की मामूली गिरावट रही

प्रेषित समय :15:51:43 PM / Mon, Aug 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

मुंबई. अमेरिकी कंपनी हिंडनबर्ग और सेबी चेयरपर्सन माधबी पुरी बुच विवाद का बाजार पर कोई असर नहीं दिखा है. सेंसेक्स 56 अंक की मामूली गिरावट के साथ 79,648 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी में भी 20 अंक की गिरावट रही. ये 24,347 के स्तर पर बंद हुआ.

अडाणी ग्रुप के 10 शेयरों में से 8 में गिरावट और 2 में तेजी रही. अडाणी विल्मर में सबसे ज्यादा 4.10 प्रतिशत की गिरावट रही. टोटल गैस और एनर्जी सॉल्यूशंस में 3 प्रतिशत से ज्यादा की गिरावट रही. ग्रुप की फ्लैगशिप कंपनी अडाणी एंटरप्राइजेज का शेयर 1.61 प्रतिशत टूटा. ग्रीन एनर्जी और अंबुजा सीमेंट में मामूली तेजी रही.

हिंडनबर्ग ने शनिवार को जारी अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि माधबी और उनके पति धवल बुच की अडाणी ग्रुप से जुड़ी ऑफशोर कंपनी में हिस्सेदारी है. आरोप है कि इन फंड्स का इस्तेमाल अडाणी ग्रुप के शेयरों के दामों में तेजी लाने के लिए किया गया था.

सरस्वती साड़ी डिपो का आईपीओ ओपन

सरस्वती साड़ी डिपो लिमिटेड का इनिशियल पब्लिक ऑफर यानी आईपीओ आज यानी 12 अगस्त को ओपन होगा. निवेशक 14 अगस्त तक इस आईपीओ के लिए बिडिंग कर सकेंगे. 20 अगस्त को कंपनी के शेयर बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) और नेशनल स्टॉक एक्सचेंज (एनएसई) पर लिस्ट होंगे.

पिछले हफ्ते बाजार में रही थी तेजी

इससे पहले पिछले हफ्ते के आखिरी दिन यानी 9 अगस्त को शेयर बाजार में तेजी देखने को मिली थी. सेंसेक्स 819 अंक की तेजी के साथ 79,705 के स्तर पर बंद हुआ था. वहीं, निफ्टी में भी 250 अंक की बढ़त रही, ये 24,367 के स्तर पर बंद हुआ था.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

मुंबई इंडियंस की कप्तानी से भी हाथ धो सकते हैं हार्दिक पांड्या, इन खिलाडिय़ों का रिटेन कर सकता है एमआई

सारेगामापा 2024 के ऑडिशन्स 3 अगस्त को मुंबई में

झारखंड: हावड़ा-मुंबई मेल की 18 बोगियां पटरी से उतरीं, 2 की मौत, 20 घायल

Maharashtra : मुंबई में पहली बार रोबोटिक तकनीक द्वारा 60 वर्षीय महिला की थायराइड सर्जरी