Railway: WCR ने चार माह में ही टिकट चैकिंग से कमाए 50 करोड़ रुपए, 7 लाख से अधिक यात्री पकड़ाए

Railway: WCR ने चार माह में ही टिकट चैकिंग से कमाए 50 करोड़ रुपए, 7 लाख से अधिक यात्री पकड़ाए

प्रेषित समय :17:43:04 PM / Mon, Aug 12th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

जबलपुर. वाणिज्य विभाग एवं आरपीएफ के समन्वय से पश्चिम मध्य रेल यात्रियों को सुरक्षित यात्रा कराने के उद्द्येश्य से ट्रेनों में टिकट चैकिंग अभियान चलाये जाते रहे हैं. महाप्रबंधक श्रीमती शोभना बंदोपाध्याय के मार्गदर्शन एवं प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक श्री ओमप्रकाश के निर्देशन पर तीनों मण्डलों में यात्री गाडिय़ों एवं स्टेशनों पर समय-समय पर चलाए गए टिकट जांच अभियानों में चालू वित्तीय वर्ष के अप्रैल से जुलाई 2024 तक यानि चार माह में  कुल 07 लाख 42 हजार मामले पकड़े और अतिरिक्त किराया एवं जुर्माना सहित कुल 49 करोड़ 99 लाख रूपए का राजस्व अर्जित किया.

मुख्यालय एवं मंडलों स्तर पर परफॉर्मेंस इस प्रकार है

मुख्यालय सीसीएम स्कॉड द्वारा मुख्यालय के टिकट निरीक्षकों ने टिकट जांच अभियान से बिना टिकट/अनबुक्ड लगेज/अनियमित टिकट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 15 हजार प्रकरण से रेलवे ने 01 करोड़ रुपये से अधिक का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है.

जबलपुर मण्डल के टिकट निरीक्षकों ने टिकट जांच अभियान से बिना टिकट/अनबुक्ड लगेज/अनियमित टिकट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 03 लाख 05 हजार प्रकरण से रेलवे ने 22 करोड़ 74 लाख रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है.

भोपाल मण्डल द्वारा मंडल के टिकट निरीक्षकों ने टिकट जांच अभियान से बिना टिकट/अनबुक्ड लगेज/अनियमित टिकट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध  02 लाख 69 हजार प्रकरण से रेलवे ने 16 करोड़ 80 लाख रुपये का जुर्माना यात्रियों से वसूल किया है.

कोटा मण्डल द्वारा मंडल के टिकट निरीक्षकों ने टिकट जांच अभियान से बिना टिकट/अनबुक्ड लगेज/अनियमित टिकट लेकर यात्रा करने वालों के विरुद्ध 01 लाख 52 हजार प्रकरण से रेलवे ने 09 करोड़ 44 लाख रुपये का जुर्माना वसूल किया है. 

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

रेल यात्री ध्यान दें : जबलपुर से प्रारम्भ होने वाली ट्रेनों के समय-सारिणी में हुआ आंशिक बदलाव, समय से पहले छूटेगी

विशाखापट्टनम से जबलपुर आ रहे व्यापारी से रायपुर में लूट, सूनसान स्थान पर ले जाकर नगदी रुपया छीना..!

MP: जबलपुर सहित 22 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट, बरगी डेम के 7 गेट अभी भी खुले

MP के IAS अधिकारी साइबर ठगों के निशाने पर, जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना सहित 6 जिलों के कलेक्टरों के नाम ठगी की कोशिश

MP: जबलपुर सहित चार जिलों में बारिश का अलर्ट, प्रदेश में सीजन का 65 प्रतिशत कोटा पूरा..!