पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी अटैक, 3 की मौत, नेशनल फ्लैग बेच रहे दुकानदार पर बम फेंका

पाकिस्तान के क्वेटा में आतंकी अटैक, 3 की मौत, नेशनल फ्लैग बेच रहे दुकानदार पर बम फेंका

प्रेषित समय :15:17:16 PM / Wed, Aug 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

इस्लामाबाद. पाकिस्तान में स्वतंत्रता दिवस से पहले मंगलवार को आतंकवादियों ने बलूचिस्तान प्रांत में ग्रेनेड से हमला कर दिया. इसमें 3 लोगों की मौत हो गई. 6 लोग घायल भी हुए हैं. यह हमला बलूचिस्तान की राजधानी क्वेटा के लियाकत बाजार में झंडा बेचने वाले एक दुकानदार पर किया गया था.

पाकिस्तानी अखबार द न्यूज इंटरनेशनल के मुताबिक बलूच लिबरेशन आर्मी (बीएलए) ने हमले की जिम्मेदारी ली है. बीएलए ने कहा कि उन्होंने इलाके में दुकानदारों को झंडे बेचने से मना किया था. जब दुकानदारों ने बात नहीं मानी तो उन पर बम से हमला कर दिया. लियाकत बाजार, क्वेटा की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक है. हमले के दौरान यहां पर काफी भीड़ थी. बुधवार को पाकिस्तान में 78वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. क्चरु्र ने 14 अगस्त के दिन लोगों से छुट्टी न मनाने को कहा है. वहीं, सरकारी अस्पताल के प्रवक्ता वसीम बेग ने कहा कि अस्पताल में छह घायल और तीन लोगों के शव आए थे.

दुकानदारों ने झंडा बेचना बंद किया

पाकिस्तानी अखबार डेली टाइम्स के मुताबिक हाल के कुछ सालों में बलूचिस्तान में स्वतंत्रता दिवस पर हमले की घटनाएं बढ़ी हैं. उग्रवादियों ने राष्ट्रीय झंडा बेच रहे स्टॉलों और दुकानों को निशाना बनाया है. इस वजह से कई दुकानदारों को अपना व्यवसाय छोडऩे के लिए मजबूर होना पड़ा है. 2022 और 2023 में भी ऐसी घटनाएं हुई थीं जिनमें पाकिस्तानी झंडा बेच रहे लोगों पर हमले हुए थे. बलूचिस्तान के गृह एवं जनजातीय मामलों के प्रांतीय मंत्री मीर जिया उल्लाह लांगोव ने कहा कि सरकार ने स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए पुख्ता सुरक्षा व्यवस्था की है. उन्होंने लोगों से राष्ट्रीय त्योहार के दिन घरों से निकलने की अपील की. उन्होंने कहा कि अगर किसी को धमकी का डर है तो वो पुलिस को बताए. वह उनकी हिफाजत करेगी.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

पेरिस ओलंपिक: नीरज चोपड़ा ने जीता सिल्वर मेडल, पाकिस्तान के अरशद नदीम के नाम गोल्ड

जम्मू कश्मीर : पुलिसवाले पाकिस्तानी आतंकियों के लिए कर रहे थे काम, 6 सरकारी कर्मचारी बर्खास्त

पाकिस्तान में शिया-सुन्नी के बीच संघर्ष, 6 दिन में 49 की मौत, 200 से ज्यादा घायल, यह है मामला

जम्मू-काश्मीर: कुपवाड़ा में एनकाउंटर, एक जवान शहीद, पाकिस्तानी सेना करा रही थी घुसपैठ, एक आंतकवादी भी मारा गया

पाकिस्तान : सेना पर बड़ा आतंकी हमला, 17 जवानों की मौत, हेलीकॉप्टर भी मार गिराया