बेहतरीन कैमरा फीचर के साथ Google Pixel 9 सीरीज भारत में लॉन्च

बेहतरीन कैमरा फीचर के साथ Google Pixel 9 सीरीज भारत में लॉन्च

प्रेषित समय :08:30:20 AM / Wed, Aug 14th, 2024
Reporter : reporternamegoeshere
Whatsapp Channel

Google Pixel 9 Series को ग्राहकों के लिए लॉन्च कर दिया गया है, इस सीरीज में कंपनी ने चार नए स्मार्टफोन्स Pixel 9, Pixel 9 Pro, Pixel 9 Pro XL और Pixel 9 Pro Fold को उतारा है. चारों ही फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स में गूगल ने नेक्स्ट जेनरेशन टेंसर जी4 प्रोसेसर और टाइटन एम2 सिक्योरिटी चिप का इस्तेमाल किया है. खास बात यह है कि चारों ही Google Pixel Smartphones को सात सालों तक एंड्रॉयड अपडेट्स और सिक्योरिटी पैच सपोर्ट मिलता रहेगा. भारतीय बाजार में इन चारों ही स्मार्टफोन्स की कितनी है कीमत? आइए जानते हैं.

इस लेटेस्ट स्मार्टफोन का सिंगल वेरिएंट उतारा गया है जो 12 जीबी रैम/256 जीबी स्टोरेज के साथ आता है और इस वेरिएंट की कीमत 79,999 रुपये तय की गई है. इस फोन को आप Porcelain, Peony, Wintergreen और Obsidian रंग में खरीद पाएंगे.

Google Pixel 9 Specifications
डिस्प्ले:
इस फोन में 2700 निट्स पीक ब्राइटनेस और 120 हर्ट्ज तक रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.3 इंच की Actua ओलेड डिस्प्ले दी गई है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए कंपनी ने कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 का इस्तेमाल किया है.
प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए इस फोन में टेंसर जी4 प्रोसेसर के साथ टाइटन एम2 सिक्योरिटी चिप दी गई है.
कैमरा सेटअप: रियर में 48MP क्वाड पीडी अल्ट्रा-वाइड एंगल कैमरा और साथ में 50 मेगापिक्सल Octa PD वाइड-एंगल कैमरा सेंसर दिया गया है. सेल्फी के लिए फोन के फ्रंट में 10.5 मेगापिक्सल डुअल पीडी सेल्फी कैमरा मिलेगा. कैमरा ऐप में कई एआई फीचर्स मिलेंगे जैसे मैजिक इरेजर, बेस्ट टेक, नाइट साइट और फोटो अनब्लर.
बैटरी क्षमता: फोन में 4700 एमएएच की दमदार बैटरी दी गई है जो 45 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट करती है, लेकिन चार्जर आप लोगों को अलग से खरीदना होगा. कंपनी का दावा है कि 30 मिनट में फोन 0 से 55 फीसदी तक चार्ज हो जाएगा और सिंगल चार्ज पर फोन की बैटरी 24 घंटे से ज्यादा समय तक साथ देगी.

पिक्सल 9 प्रो का भी कंपनी ने सिंगल वेरिएंट उतारा है, इस वेरिएंट में 16 जीबी रैम के साथ 256 जीबी की इंटरनल स्टोरेज दी गई है. अगर आप इस वेरिएंट को खरीदते हैं तो इस फोन के लिए आप लोगों को 1 लाख 09 हजार 999 रुपये खर्च करने होंगे.

Google Pixel 9 Pro Specifications
डिस्प्ले: फोन में 3000 निट्स पीक ब्राइटनेस सपोर्ट वाली 6.3 इंच सुपर Actua ओलेड डिस्प्ले है जो 1 हर्ट्ज से 120 हर्ट्ज तक का रिफ्रेश रेट सपोर्ट करती है.
प्रोसेसर: स्पीड और मल्टीटास्किंग के लिए टेंसर जी4 प्रोसेसर के साथ टाइटन एम2 सिक्योरिटी चिप का इस्तेमाल हुआ है.
कैमरा सेटअप: फोन में ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है, 50MP ऑक्टा पीडी वाइड कैमरा, साथ में 48 मेगापिक्सल क्वाड पीडी अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 48 मेगापिक्सल क्वाड पीडी टेलीफोटो कैमरा सेंसर दिया गया है जो 30x सुपर रेज़ जूम और 5x ऑप्टिकल जूम सपोर्ट करता है. सेल्फी के लिए 42 मेगापिक्सल डुअल पीडी कैमरा सेंसर दिया गया है.
बैटरी क्षमता: 45 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट के साथ इस हैंडसेट में 4700 एमएएच की दमदार बैटरी जान फूंकने के लिए दी गई है.

Google Pixel 9 Pro XL Price in India
इस मॉडल के 16 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 1 लाख 24 हजार 999 रुपये है. कलर वेरिएंट्स की बात करें तो पिक्सल 9 प्रो और पिक्सल 9 प्रो एक्सएल स्मार्टफोन को Porcelain, Hazel, Obsidian और Rose Quartz रंग में खरीद पाएंगे. उपलब्धता की बात करें तो इन तीनों ही स्मार्टफोन्स की बिक्री 22 अगस्त से Flipkart, Reliance Digital और Croma रिटेल आउटलेट्स पर शुरू हो जाएगी.

Google Pixel 9 Pro XL Specifications
डिस्प्ले: इस हैंडसेट में 120 हर्ट्ज तक रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ 6.8 इंच की सुपर Actua ओलेड डिस्प्ले मिलेगी जो 3000 निट्स पीक ब्राइटनेस सपोर्ट के साथ आती है. स्क्रीन प्रोटेक्शन के लिए पिक्सल 9 प्रो और 9 प्रो एक्सएल में कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस 2 प्रोटेक्शन का इस्तेमाल हुआ है.
प्रोसेसर: इस फ्लैगशिप फोन में टाइटन एम2 सिक्योरिटी चिप के साथ टेंसर जी4 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है.
कैमरा सेटअप: फोन के पिछले हिस्से में तीन रियर कैमरे दिए गए हैं, 50MP ऑक्टा पीडी वाइड कैमरा सेंसर, साथ में 48MP क्वाड पीडी अल्ट्रा-वाइड कैमरा सेंसर और 48MP क्वाड पीडी टेलीफोटो कैमरा मिलेगा जो 5x ऑप्टिकल जूम और 30x सुपर रेज़ जूम सपोर्ट करता है. 42 मेगापिक्सल डुअल पीडी कैमरा सेंसर सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए दिया गया है.
बैटरी क्षमता: इस डिवाइस में 5060 एमएएच की दमदार बैटरी मिलेगी जो 45 वॉट फास्ट चार्ज सपोर्ट करती है.

Source : palpalindia ये भी पढ़ें :-

TRAI की गाइडलाइन से मोबाइल यूजर्स को राहत, 24 घंटे नेटवर्क नहीं आया तो कंपनियां देंगी मुआवजा

मोबाइल रिचार्ज हुआ महंगा तो भड़की कांग्रेस, कहा- जियो, एयरटेल और वोडाफोन 109 करोड़ उपभोक्ताओं को लूट रही

शुरू हुई साल की सबसे बड़ी सेल, आधे दाम पर मिल रहे हैं AC, TV और मोबाइल